• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 2

खाद्यान्न की कालाबाजारी में संलिप्त पाए जाने पर दर्ज होगा मुकदमा

बदायूं।शासकीय योजनाओं में के साथ ही गुणवत्ता और लाभार्थियों को उनका पूरा हक़ मिले। प्रदेश सरकार प्रयासरत है। शासन की इसी मंशा को दृष्टिगत रखते हुए जिलाधिकारी पवन कुमार ने अधिकारियों से कहा कि बिना किसी दवाब के कार्य करें। नियमित रूप से खाद्यान्न का वितरण हो। मानक से कम वितरण करने अथवा निर्धारित राशि से अधिक मूल्य पर खाद्यान्न बेचने पर कोटेदार के विरुद्ध 3/7 की कार्रवाई अमल में लाएं।
शनिवार को विकास भवन स्थित सभाकक्ष में जिलाधिकारी ने पूर्ति विभाग के अधिकारियों एवं पूर्ति निरीक्षकों तथा उप जिलाधिकारियों की लगाम कसते हुए कहा कि खाद्यान्न की कालाबाजारी में यदि कोई अधिकारी, कर्मचारी संलिप्त पाया जाता है तो उनके विरुद्ध भी एनएसए का मुकदमा दर्ज करा दिया जाएगा। खाद्यान्न उठान के समय गोदामों पर अधिकारी मौजूद रहें। यहां उपस्थित रहने वाले दलालों की धरपकड़ कर जेल भिजवाएं। डीएम ने कहा कि खाद्यान्न न बंटना किसी भी दशा में क्षम्य नहीं होगा।

खाद्यान्न न मिले तो सीधे डीएम को करें फोनबदायूं जिलाधिकारी पवन कुमार ने राष्ट्रीय खाद्य सुरक्षा अधिनियपारदर्शिताम के सभी उपभोक्ताओं से अपेक्षा की है कि यदि उन्हें पारदर्शितानिर्धारित अवधि में निर्धारित मानक के अनुसार तथा निश्चित मूल्य पर खाद्यान्न और मिट्टी का तेल न मिले तो सीधे फोन पर उन्हें जानकारी दी जा सकती है। दोषियों के विरुद्ध तुरन्त मौके पर टीम भेजकर कार्रवाही कराई जाएगी। उन्होंने कहा कि उठान के समय गोदाम पर मौजूद रहने वाले अधिकारियों का यह दायित्व होगा कि वह सुनिश्चित करें कि खाद्यान्न गांव में सम्बंधित दुकान तक अवश्य पहुंचे।

गोदामों के कांटे-बाट का होगा परीक्षणबदायूं जिलाधिकारी ने बाट माप विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिए कि सभी गल्ला गोदामों के कांटे एवं बाट का मौके पर जाकर परीक्षण किया जाए कि वह सही हैं अथवा नहीं। खामियाँ पाए जाने पर बाटों का मानक पूरा किया जाए और मुहर आदि लगाने का कार्य भी किया जाए। खाद्यान्न वितरण के सम्बंध में शिकायतें मिलने पर सीधे डीएसओ, पूर्ति निरीक्षक और उप जिलाधिकारी जिम्मेदार होंगे।


अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-fir filed on food adulteration if found said badaun dm
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: fir, filed, food adulteration, if found , said badaun dm , pawan kumar , hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, budaun news, budaun news in hindi, real time budaun city news, real time news, budaun news khas khabar, budaun news in hindi
Khaskhabar UP Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

उत्तर प्रदेश से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2021 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved