• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

प्रधानमंत्री को पत्र के लिए देशद्रोह का मुकदमा खत्म करें : कमल हासन

Finish treason case for letter to Prime Minister: Kamal Haasan - Chennai News in Hindi

चेन्नई। अभिनेता से राजनेता बने कमल हासन ने यहां मंगलवार को अदालत से 49 नामचीन हस्तियों के खिलाफ बिहार में दायर किया गया देशद्रोह का मुकदमा खत्म करने की अपील की। उन्होंने ट्वीट किया, "एक नागरिक होने के नाते मैंने अनुरोध किया कि हमारे ऊंची अदालतें लोकतंत्र के साथ न्याय करने की दिशा में कदम उठाएं और बिहार में दायर मुकदमे को खत्म करें।"

कमल हासन ने आगे लिखा, "प्रधानमंत्री चाहते हैं सद्भावपूर्ण भारत। संसद में दिया उनका बयान इसकी पुष्टि करता है। राज्य और उसके कानून को क्या पत्र और भावना में इसका अनुसरण नहीं करना चाहिए? मेरे 49 समकक्ष देशद्रोह के आरोपी बनाए गए हैं, यह प्रधानमंत्री की आकांक्षाओं के विपरीत है।"

उनका इशारा देश में पीट-पीटकर हत्या की घटनाओं पर प्रधानमंत्री को पत्र लिखने वाले फिल्मकार मणिरत्नम, अभिनेत्री रेवती और इतिहासकार रामचंद्र गुहा सहित 49 लोगों के खिलाफ बिहार के एक थाने में एफआईआर दर्ज किए जाने की ओर था।

इससे पहले, द्रविड़ मुनेत्र कड़गम (डीएमके) अध्यक्ष एम.के. स्टालिन ने भी हैरानी जताते हुए कहा, "धर्मनिरपेक्षता और सहिष्णुता बनाए रखने को कहना देशद्रोह कैसे हो सकता है?"

डीएमके प्रमुख ने कहा कि गुहा, रेवती और मणिरत्नम जैसे लोगों को देशद्रोही के रूप में प्रचारित किया जाना स्वीकार्य नहीं है। स्टालिन ने एफआईआर दर्ज किए जाने की निंदा करते हुए कहा कि यह लोगों के मन में संदेह और डर पैदा करता है कि वे लोकतांत्रिक देश में रहते हैं या नहीं।

--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Finish treason case for letter to Prime Minister: Kamal Haasan
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: kamal haasan, 49 eminent personalities, sedition case, end, appeal, chennai, कमल हासन, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, chennai news in hindi
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2019 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved