• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

बजट पेश करने के लिए अमेरिका से वापस आएंगे वित्त मंत्री अरुण जेटली

Finance Minister Arun Jaitley to be back to present Budget on Feb 1 - India News in Hindi

नई दिल्ली। अपने मेडिकल चेकअप के लिए अमेरिका गए वित्त मंत्री अरुण जेटली एक फरवरी को बजट पेश करने से पहले शुक्रवार को घर वापस आ जाएंगे। आधिकारिक सूत्रों ने यह जानकारी दी। एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा, "वित्त मंत्री 25 जनवरी की शाम को वापस लौटने वाले हैं। अंतरिम बजट निश्चित तौर पर वही पेश करेंगे।"

बता दे, फरवरी की पहली तारिख को वित्त मंत्री सांसद में देश का आम बजट पेश करेंगे। इस साल लोकसभा चुनाव होने है इसलिए इस बार का बजट अंतरिम बजट होगा।

उन्होंने कहा कि बजट दस्तावेजों की छपाई प्रक्रिया सोमवार से शुरू हो चुकी है। जेटली (66)13 जनवरी को इलाज के सिलसिले में अमेरिका गए थे। ऐसा माना जा रहा है कि वह किडनी से जुड़ी बीमारी के चेक-अप के लिए अमेरिका गए थे। उनकी मई 2018 में गुर्दा प्रत्यारोपण संबंधी सर्जरी हुई थी।

हालांकि इस बात के कयास लगाए जा रहे थे कि वह अंतरिम बजट पेश करने के लिए वापस नहीं लौट पाएंगे, जोकि इस वर्ष होने वाले आम चुनाव से पहले उनका अंतिम बजट होगा।

जानकारों की माने तो इस साल आम चुनावों के मद्देनजर वित्त मंत्री बजट में देश के मिडिल क्लास को राहत दे सकते हैं। 2014 में नरेंद्र मोदी को पीएम बनाने में मिडिल क्लास का सबसे बड़ा हाथ रहा है। बजट में क्या होगा और क्या नहीं यह तो वक्त ही बताएगा।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Finance Minister Arun Jaitley to be back to present Budget on Feb 1
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: अंतरिम बजट, finance minister, arun jaitley, present budget, interim budget, medical checkup, budget presentation, lok sabha election 2019, budget 2019, narendra modi, bjp, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2024 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved