• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 3

FATF की पाकिस्तान को चेतावनी, बंद करो आतंक, वरना लेंगे एक्शन, अब दी नई डेडलाइन

इस्लामाबाद। फाइनैंशल ऐक्शन टास्ट फोर्स (FATF) ने आतंकवाद को लेकर पाकिस्तान पर अपना रुख और कड़ा कर लिया है। एफएटीएफ ने पाकिस्तान से कहा है कि फरवरी 2020 तक आतंकी गतिविधियों पर पूरी तरह से लगाम लगाए नहीं तो उस पर सख्त कार्रवाई की जाएगी।

एफएटीएफ ने पाकिस्तान को सख्त निर्देश दिया है कि फरवरी 2020 तक पूरा ऐक्शन प्लान तैयार करे और उस पर आगे बढ़े। अगर निर्धारित वक्त में पाकिस्तान ऐसा करने में असफल रहता है तो उसके खिलाफ आगे सख्त कार्रवाई के लिए तैयार रहना चाहिए। इसके साथ ही पाकिस्तान के साथ किसी भी तरह के वित्तीय लेन-देन और बिजनेस पर भी पूरी नजर रखें।

पाकिस्तान को जब यह लगने लगा कि उसे ब्लैकलिस्ट किया जा सकता है तो उसने दुनिया के कई देशों को अपने पक्ष में करने की कोशिश की। कश्मीर पर पाक ने झूठी बातें प्रचारित करनी शुरू कीं और भारत के खिलाफ अपने अजेंडे को आगे बढ़ाते हुए चीन के साथ-साथ तुर्की और मलयेशिया से भी नजदीकी बढ़ाई। कश्मीर पर तुर्की और मलयेशिया के रुख से साफ हो गया था कि चीन के साथ ये दोनों देश पाक को ब्लैकलिस्ट होने से भी बचा सकते हैं।

जून 2018 में ग्रे लिस्ट में डाला गया था...

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-FATF fails Pak on 22 out of 27 targets, says move swiftly or face blacklist
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: fatf, fatf fails pak, pakisthan blacklist in fatf, world news, imran khan, world news in hindi, financial action task force, business relations transactions with pakistan, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2019 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved