• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 2

किसान संगठनों का दिल्ली में ऎलान,16 को देशभर में चक्का जाम

नई दिल्ली। शनिवार को देशभर के किसान संगठनों ने दिल्ली में बैठक की। बैठक में उन्होंने मध्य प्रदेश सरकार को बर्खास्त करने की मांग की जहां पिछले दिनों किसान आंदोलन के दौरान भडकी हिंसा के दौरान पुलिस की गोलीबारी में 6 लोग मारे गए थे। गांधी पीस फाउंडेशन में जुटे संगठनों ने दावा किया कि मंदसौर में किसान आंदोलन अहिंसक था। उन्होंने कहा कि 16 जून को देशभर में चक्का जाम किया जाएगा।

यह बैठक राष्ट्रीय किसान मजदूर संघ के अध्यक्ष शिवकुमार शर्मा की पहल पर बुलाई गई थी। बता दें,किसान आंदोलन सात राज्यों में चल रहा है जिनमें मध्य प्रदेश, महाराष्ट्र, कर्नाटक,तेलंगाना, यूपी, राजस्थान और हरियाणा है। किसानों की जो मुख्य मांगें हैं उनमें लागत के आधार पर पचास प्रतिशत लाभकारी मूल्य दिए जाने, पूरी फसल खरीदी जाना और कर्ज माफी है।

इस बीच किसानों के समूह ने तमिलनाडु के मुख्यमंत्री से अपनी मांगों पर ध्यान देने का आश्वासन मिलने पर अपना विरोध प्रदर्शन अस्थायी रूप से वापस ले लिया। नेशनल साउथ इंडियन रीवर्स इंटर-लिंकिंग फार्मर्स एसोसियेशन के प्रमुख पी अय्यकन्नू ने व्यापक सूखा राहत सहित विभिन्न मांगों पर जोर देने के लिए नई दिल्ली में जंतर-मंतर पर 40 दिनों तक विरोध प्रदर्शन किया था।


ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-farmers organisations meet in delhi, calls for chakka jam on july 16 against shivraj govt
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: farmers, organisations, chakka jam, protest, shivraj, firing, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2022 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved