• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

भारत सहित कई देशों में कल रात से FB, इंस्टाग्राम और वॉट्सएप रहे डाउन

Facebook Instagram Whatsapp Servers Crashed Worldwide Users Suffers Accessing App - India News in Hindi

नई दिल्ली। बुधवार की रात अचानक भारत, अमेरिका और यूरोप समेत दुनिया के कई देशों में फेसबुक और इंस्टाग्राम की सर्विसेज डाउन हो गईं। इस कारण यूजर्स को करीब 8 घंटे तक इन दोनों सोशल मीडिया प्लेटफॉम्र्स को यूज करने में दिक्कत आई। वहीं गुरुवार को भी फेसबुक डाउन रहे। जिसके कारण यूजर्स को परेशानीयों का सामना करना पड़ रहा है।

फेसबुक ओपन करने पर अब तो खुल नहीं रहा है। जिसपे लिखा है कि किसी कारण वश यह सेवा बाधित है और कार्य जारी है। फेसबुक ने माइक्रो ब्लॉगिंग वेबसाइट ट्विटर पर स्पष्टीकरण देते हुए कहा है कि हम जल्द वापस आने की कोशिश कर रहे हैं। यूजर्स की मोबाइल एप और डेस्कटॉप वर्जन पर फेसबुक की सर्विस जारी है। लेकिन बड़ी संख्या में यूजर्स को यह सर्विस नहीं मिल पा रही है।

वहीं बुधवार को भी तकरीबन फेसबुक, इंस्टाग्राम और व्हाट्सएप बुधवार को करीब आधे घंटे से ज्यादा समय तक डाउन रहे। कुछ यूजर्स के फेसबुक अकाउंट नहीं खुले तो कुछ को लाइक और कॉमेंट करने में दिक्कतें हुईं। जिसके बाद फेसबुक डाउन होने के बाद माइक्रो ब्लॉगिंग वेबसाइट ट्विटर पर कई यूजर्स ने इसकी शिकायत की। बता दे, फेसबुक मैसेंजर के 1.3 अरब से अधिक यूजर्स हैं। फेसबुक डाउन होने की यह समस्या वेबसाइट और ऐप दोनों पर ही नजर आई।

गौरतलब है कि गूगल की पॉप्युलर ईमेल सर्विस जीमेल भी बुधवार सुबह में डाउन रही। इस दौरान जीमेल अकाउंट वाले यूजर्स को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ा। जीमेल अकाउंट पर ईमेल रिसीव नहीं हो रहे थे। साथ ही लोगों को जीटॉक पर चैट करने में भी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा था। जीमेल पर अटैच्ड चीजें भी डाउनलोड नहीं हो रही थी। यूजर इससे काफी परेशान हो गए थे।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Facebook Instagram Whatsapp Servers Crashed Worldwide Users Suffers Accessing App
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: facebook, instagram, whatsapp servers, crashed, worldwide users suffers, accessing app, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2019 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved