• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 2

ईवीएम मामला : कपिल सिब्बल ने दी सफाई, कहा-निजी काम से गया था लंदन

नई दिल्ली। ईवीएम हैकिंग मामला बढ़ता जा रहा है और पार्टियों के बीच आरोप-प्रत्यारोप का दौर जारी है। कांग्रेस के दिग्गज नेता कपिल सिब्बल ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस करते हुए कहा कि जो भी आरोप लगाए गए हैं उसकी जांच कराई जानी चाहिए।

उन्होंने लंदन में आयोजित हैकेथॉन में अपनी मौजूदगी को लेकर बीजेपी की ओर से सवाल खड़े किए जाने पर कहा कि वह इस हैकेथॉन के आयोजक और पत्रकार आशीष रे के निमंत्रण पर व्यक्तिगत हैसियत से वहां पहुंचे थे। दरअसल, केंद्रीय मंत्री और बीजेपी नेता रविशंकर प्रसाद ने आरोप लगाया कि लंदन में आयोजित हैकथॉन को कांग्रेस समर्पित लोगों ने आयोजित किया था और पूर्व केंद्रीय मंत्री कपिल सिब्बल उसकी मॉनिटरिंग के लिए वहां गए थे।

सिब्बल ने सवाल उठाया कि उनकी वजह से तो सैयद को अमेरिका का असायलम नहीं मिला फिर आरोप क्यों लगाए जा रहे हैं। ईवीएम हैक कर सकने का दावा करने वाले कथित हैकर सैयद शुजा का दावा है कि उसे अमेरिका में राजनीतिक शरण मिली, इसकी भी जांच हो सकती है। 25 जनवरी 2015 को एक नेता सैयद से मिलने अमेरिका गए, एक पत्रकार भी गए। पासपोर्ट से इन सबकी जांच हो सकती है।

आरोप हैकर ने लगाए-कांग्रेस ने इसमें क्या किया...
कपिल सिब्बल ने कहा कि आरोप हैकर ने लगाए हैं, कांग्रेस ने इसमें क्या किया। केंद्रीय मंत्री के आरोप हास्यास्पद हैं और ये लोकतंत्र का सवाल है, सबकी जिम्मेदारी है कि सच्चाई का पता किया जाए। आरोप गलत है तो लगाने वाले के खिलाफ कार्रवाई हो, सच हैं तो मामला बेहद गंभीर है।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-EVM hacking row: Congress leader Kapil Sibal justifies presence at event, calls for investigation into claims
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: evm hacking, evm hacking row, congress leader, kapil sibal, justifies presence at event, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2022 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved