• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

भाजपा शासन ने मणिपुर में स्थिरता लाई : जेपी नड्डा

Era of strike, blockade, criminalisation, corruptions ended in BJP rule Manipur : Nadda - India News in Hindi

इंफाल। भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा ने शनिवार को कहा कि मणिपुर में हमले, नाकेबंदी, आतंक और भ्रष्टाचार के हमले आम बात थी, लेकिन भाजपा के शासन में पूर्वोत्तर राज्य में स्थिरता बहाल हो गई है। यह दावा करते हुए कि भाजपा अगले साल की शुरुआत में होने वाली अगली विधानसभा में सत्ता में लौटेगी, नड्डा ने कहा कि मणिपुर में शांति बहाल हो गई है, जबकि त्वरित विकास ने पूर्वोत्तर राज्य को बहुत आवश्यक स्थिरता प्रदान की है।

भाजपा अध्यक्ष ने उत्लू नांबोल साई ग्राउंड में एक जनसभा को संबोधित करते हुए कहा, "प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाली सरकार की नीतियों के कारण मणिपुर अब खेलों के लिए एक प्रमुख गंतव्य बन गया है। मणिपुर के दो स्वदेशी खेल आयोजनों को केंद्र की खेलो इंडिया योजना में शामिल किया गया है।"

यह दावा करते हुए कि कांग्रेस नेता अलग-थलग पड़ गए हैं, नड्डा ने कहा कि पूर्वोत्तर क्षेत्र विकास का प्रवेशद्वार है और इसके विकास के बिना भारत का विकास संभव नहीं है।

उन्होंने कहा, "भाजपा सरकार के तहत मणिपुर विकास के पथ पर आगे बढ़ रहा है। मणिपुर में कांग्रेस के शासन के दौरान विकास रोक दिया गया था।"

राज्य के दो दिवसीय दौरे पर शनिवार को यहां आए भाजपा अध्यक्ष ने केंद्र की विभिन्न प्रमुख योजनाओं और मणिपुर के लोगों को इन कल्याणकारी योजनाओं से कैसे लाभ मिल रहा है, इस पर भी प्रकाश डाला।

उन्होंने कहा कि मणिपुर भारत के स्वतंत्रता संग्राम का प्रवेशद्वार था और भारत का तिरंगा सबसे पहले यहीं फहराया गया था।

नड्डा ने कहा कि अब प्रधानमंत्री के नेतृत्व में मणिपुर में नवाचार और बुनियादी ढांचे के विस्तार का समय है।

उन्होंने कहा, "मणिपुर में 'सबका साथ, सबका विकास' की लहर है। (मुख्यमंत्री) बीरेन सिंह जी के नेतृत्व में कई क्षेत्रों में बदलाव आया।"

नड्डा ने यह भी कहा कि मणिपुर में 2.6 लाख शौचालय बनाए गए हैं, जबकि राज्य में 10 लाख महिला खाताधारकों को जन धन योजना के तहत कोविड-19 के दौरान सीधे उनके खातों में वित्तीय सहायता मिली है।

उन्होंने कहा कि मणिपुर को 1.56 लाख एलपीजी गैस कनेक्शन भी मुफ्त मिले, उन्होंने कहा कि इन सभी उपायों ने राज्य में महिलाओं को और अधिक सशक्त बनाया है।

मुख्यमंत्री एन. बीरेन सिंह ने भी सभा को संबोधित किया और मणिपुर में महत्वाकांक्षी विकास परियोजनाओं को शुरू करने के लिए प्रधानमंत्री और अन्य केंद्रीय नेताओं के प्रयासों की प्रशंसा की।

नड्डा रविवार को इम्फाल में राज्यसभा सांसद और भाजपा नेता महाराजा लीशेम्बा सनाजाओबा से मिलने जाएंगे।

60 सदस्यीय मणिपुर विधानसभा के लिए चुनाव अगले साल फरवरी-मार्च में होने की संभावना है। मणिपुर में भाजपा के नेतृत्व वाली गठबंधन सरकार 2017 से सत्ता में है। मेघालय के मुख्यमंत्री कोनराड के. संगमा के नेतृत्व वाली नेशनल पीपुल्स पार्टी (एनपीपी) और नगा पीपुल्स फ्रंट (एनपीएफ) सत्तारूढ़ भाजपा के दो मुख्य सहयोगी हैं। विधानसभा में एनपीपी और एनपीएफ के चार-चार सदस्य हैं। (आईएएनएस)

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Era of strike, blockade, criminalisation, corruptions ended in BJP rule Manipur : Nadda
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: era of strike, blockade, criminalisation, corruptions ended in bjp rule manipur, jp nadda, manipur, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2022 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved