• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 2

नीति आयोग ने मॉडल कोड का नहीं किया उल्लंघन : EC, कांग्रेस ने उठाए थे सवाल

नई दिल्ली। चुनाव आयोग (ईसी) ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जिन स्थानों पर प्रचार करने का फैसला करते हैं, उसके बारे में पीएमओ ऑफिस के साथ सूचनाओं को साझा करने को लेकर नीति आयोग में मॉडल कोड के उल्लंघन का कोई साक्ष्य नहीं मिला है। यहां एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में सवालों के जवाब देते हुए उप चुनाव आयुक्त संदीप सक्सेना ने कहा कि अक्टूबर 2014 में एक स्थायी आदेश जारी किया गया था, जिसमें कहा गया था कि प्रधानमंत्री को छूट दी गई है।

उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री को छूट दी गई थी ताकि आधिकारिक और चुनावी अभियान को संयुक्त किया जा सके, तो इस संबंध में यदि किसी आधिकारिक यात्रा के बारे में कोई सूचना दी जाती है तो यह कोई उल्लंघन नहीं है। यह एक स्थायी आदेश के जैसे था न कि एक बार दिया गया कोई निर्देश।

सक्सेना ने यह भी कहा कि अन्य मंत्री आधिकारिक यात्रा को चुनावी यात्रा से नहीं जोड़ सकते हैं। अधिकारियों ने कहा है कि नीति आयोग ने पीएमओ के साथ कोई भी राजनीतिक डेटा नहीं बल्कि जिला-स्तरीय सूचनाएं साझा की थी। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को जहां चुनावी सभाएं करनी थीं, उनके बारे में जानकारी जुटाने के चलते कांग्रेस ने प्रधानमंत्री कार्यालय के कथित दुरुपयोग के खिलाफ चुनाव आयोग का रुख किया है।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Election Commission clears, No violation in Niti Aayog sharing information with PMO
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: election commission, violation, niti aayog, pmo, narendra modi, prime minister office, congress, general election 2019, lok sabha election 2019, lok sabha chunav 2019, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2019 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved