• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

एकनाथ शिंदे दिल्ली दौरे पर, मंत्रिमंडल गठन पर कर सकते हैं चर्चा

Eknath Shinde on Delhi visit, may discuss cabinet formation - India News in Hindi

नई दिल्ली । महाराष्ट्र में मंत्रिमंडल गठन की चर्चाओं के बीच मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे दिल्ली पहुंच गए हैं। एकनाथ शिंदे रविवार को होने वाली नीति आयोग की बैठक में शिरकत करेंगे। शिंदे शनिवार को दिल्ली पहुंचे। जानकारी के मुताबिक एकनाथ शिंदे नीति आयोग की बैठक में शामिल होंगे। माना जा रहा है कि महाराष्ट्र के मंत्रिमंडल गठन को लेकर उनकी मुलाकात भाजपा के बड़े नेताओं से भी हो सकती है। महाराष्ट्र में 35 दिन से ज्यादा का समय हो गया है, जब मुख्यमंत्री और उपमुख्यमंत्री ने शपथ ली, लेकिन अभी तक मंत्रिमंडल का गठन नहीं हो पाया है।

दिल्ली पहुंचने पर एकनाथ शिंदे ने कहा कि वो नीति आयोग की बैठक में शामिल होने दिल्ली आए हैं और कोई खास वजह नहीं है। मगर सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक, मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे और उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस, जो पहले से ही दिल्ली में मौजूद हैं, उनकी भाजपा के बड़े नेताओं से मंत्रिमंडल गठन को लेकर चर्चा हो सकती है। माना जा रहा है कि मंत्रियों की लिस्ट तैयार हो चुकी है, बस विभागों को लेकर आलाकमान की मुहर लगना बाकी है।

गौरतलब है कि 30 जून को शिवसेना के बागी विधायकों के नेतृत्व में एकनाथ शिंदे ने भाजपा के साथ मिलकर महाराष्ट्र में सरकार बनाई थी। मगर अब तक मंत्रिमंडल का गठन ना होने से वो विपक्षी पार्टियों के लगातार निशाने पर हैं। वहीं बागी विधायकों की सदस्यता को लेकर सुप्रीम कोर्ट में भी मामला लंबित है। ऐसे में माना जा रहा है कि अब महाराष्ट्र के नए मंत्रिमंडल का गठन 15 अगस्त से पहले किया जा सकता है।

--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Eknath Shinde on Delhi visit, may discuss cabinet formation
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: eknath shinde, eknath shinde on delhi visit, may discuss cabinet formation, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2024 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved