• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

ईडी ने अनिल देशमुख, उनके बेटों पर रिश्वतखोरी, मनी लॉन्ड्रिंग मामले में चार्जशीट दाखिल की

ED charge sheets Anil Deshmukh, sons, in bribery, money-laundering case - India News in Hindi

मुंबई। प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने बुधवार को राज्य के पूर्व गृह मंत्री अनिल देशमुख के खिलाफ एक पूरक आरोप पत्र दायर किया और उनके खिलाफ दर्ज कथित रिश्वत मामले में उनके दो बेटों ऋषिकेश और सलिल का नाम भी शामिल किया गया है। कई हजार पन्नों की पूरक चार्जशीट विशेष पीएमएलए कोर्ट के समक्ष दायर की गई थी और अन्य बातों के अलावा, देशमुख पर भ्रष्टाचार और मनी लॉन्ड्रिंग का आरोप लगाया गया है।

राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के एक वरिष्ठ नेता, देशमुख को मुंबई में ईडी कार्यालयों के सामने पेश होने के एक दिन बाद 2 नवंबर को गिरफ्तार किया गया था, और तब से वह हिरासत में हैं।

ईडी ने दावा किया है कि बर्खास्त पुलिसकर्मी सचिन वाजे द्वारा कथित रूप से एकत्र किए गए रिश्वत के पैसे के शोधन के मुख्य लाभार्थी देशमुख थे, जो इसी मामले में एक आरोपी भी हैं।

अगस्त में दायर पहले चार्जशीट में, ईडी ने देशमुख के निजी सचिव संजीव पलांडे और नागपुर में देशमुख परिवार द्वारा संचालित एक निजी सहायक कुंदन शिंदे और अन्य सहित 14 आरोपियों को नामजद किया था।

ईडी ने तर्क दिया है कि देशमुख परिवार दो दर्जन से अधिक कंपनियों की गतिविधियों को नियंत्रित या प्रबंधित कर रहा है, जिनका इस्तेमाल सीएसआर गतिविधियों के लिए दान के रूप में दिखाकर रिश्वत के पैसे को लूटने के लिए किया गया था।

आरोपों से इनकार करते हुए, देशमुख ने ईडी का जवाब देते हुए दावा किया कि पैसा विभिन्न कंपनियों से प्राप्त ऋण और सीएसआर फंड था।

पूरक आरोपपत्र में देशमुख, मुंबई के पूर्व पुलिस आयुक्त परमबीर सिंह, पूर्व मुख्य सचिव सीताराम कुंटे, कुछ आईपीएस अधिकारियों, पुलिस अधिकारियों और मामले के अन्य गवाहों के बयान के अलावा जांच के दौरान सामने आए विभिन्न दस्तावेज और अन्य सबूत शामिल हैं।

केंद्रीय एजेंसियों ने कहा कि गृह मंत्री के रूप में, देशमुख ने कथित तौर पर वाजे को होटल व्यवसायियों से प्रति माह 100 करोड़ रुपये एकत्र करने का निर्देश दिए थे और मुंबई में विभिन्न बार मालिकों से 4.70 करोड़ रुपये एकत्र किए थे, जिसे बाद में उनके ट्रस्टों के माध्यम से इसकी लॉन्ड्रिंग की गई थी। (आईएएनएस)

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-ED charge sheets Anil Deshmukh, sons, in bribery, money-laundering case
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: ed charge sheets anil deshmukh, sons, in bribery, money-laundering case, bribery, anil deshmukh, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2024 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved