• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 2

स्वच्छता को लेकर जिलाधिकारी ने दिलाई कर्मचारियों को शपथ

हाथरस। जिलाधिकारी अविनाश कृष्ण सिंह ने शुक्रवार को कलक्ट्रेट में अधिकारियों एवं कर्मचारियों को स्वच्छता रखने को लेकर शपथ दिलाई। उन्होंने कहा कि सभी लोग व्यक्तिगत रूप से सफाई के अलावा अपने कार्य स्थल को भी साफ-सुथरा रखने का संकल्प लें।

शुक्रवार को कलक्ट्रेट में आयोजित कार्यक्रम में जिलाधिकारी ने अधिकारियों एवं कर्मचारियों को स्वयं स्वच्छता के प्रति सजग रहने और उसके लिए समय देने, हर वर्ष 100 घंटे यानी हर सप्ताह दो घंटे श्रमदान करके स्वच्छता के इस संकल्प को चरितार्थ करने, स्वयं गंदगी न करने और न किसी को करने देने, सबसे पहले स्वयं और अपने परिवार-मौहल्ले-गांव तथा कार्यस्थल से शुरुआत करने की शपथ दिलायी।

जिलाधिकारी ने कहा कि महात्मा गांधी ने जिस भारत का सपना देखा था, उसमें सिर्फ राजनैतिक आजादी ही नहीं थी बल्कि एक स्वच्छ एवं विकसित देश की कल्पना भी थी। महात्मा गांधी ने गुलामी की जंजीरों को तोडकर मां भारती को आजाद कराया। इसलिए आज हम सभी का कर्तव्य है कि गंदगी को दूर करके भारत माता की सेवा करें।

कार्यक्रम के दौरान मौजूद अधिकारियों एवं कर्मचारियों ने संकल्प दोहराया कि दुनिया के जो भी देश स्वच्छ दिखते हैं उसका कारण यह है कि वहां के नागरिक गंदगी नहीं करते और न ही होने देते हैं। इस विचार के साथ वे गांव-गांव और गली-गली स्वच्छ भारत मिशन का प्रचार करेंगे। अधिकारियों एवं कर्मचारियों ने दोहराया कि आज वह जो शपथ ले रहे हैं वह अन्य 100 व्यक्तियों से भी करवायेंगे, ताकि वे भी उनकी तरह स्वच्छता के लिए 100 घंटे दें, इसके लिए वह भरसक प्रयास करेंगे। उन्होंने दोहराया कि स्वच्छता की तरफ बढाया गया उनका एक कदम पूरे देश को स्वच्छ बनाने में मदद करेगा।

अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-District Collector administered oath to employees for cleanse in hathras
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: district, collector, administered, oath, employees, cleanse, hathras, avinash krishna singh, , hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, hathras news, hathras news in hindi, real time hathras city news, real time news, hathras news khas khabar, hathras news in hindi
Khaskhabar UP Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

उत्तर प्रदेश से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2024 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved