• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

संसद में जीएसटी की बढ़ती दरों के खिलाफ विपक्ष का प्रदर्शन, PM ने मंत्रियों संग की बैठक

Demonstration of opposition against increasing rates of GST in Parliament, PM holds meeting with ministers - India News in Hindi

नई दिल्ली । कांग्रेस समेत विपक्षी दलों ने संसद भवन परिसर में आवश्यक वस्तुओं की कीमतों में वृद्धि और जीएसटी दरों में बढ़ोतरी के खिलाफ संयुक्त विरोध प्रदर्शन किया। इस बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को वरिष्ठ मंत्रियों के साथ बैठक की। सदन में सरकार के साथ आमना-सामना पांचवें दिन भी जारी रहा। विपक्ष ने अपना विरोध जारी रखा।

गुरुवार को कड़े विरोध के कारण दोनों सदनों में कोई सरकारी कामकाज नहीं हुआ। विपक्ष के अनुपस्थित रहने के कारण सरकार ने विधेयकों को आगे नहीं बढ़ाने का फैसला किया।

इस बीच, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने संसद में सरकार की रणनीति पर चर्चा करने के लिए शीर्ष मंत्रियों के साथ बैठक की। बैठक में राजनाथ सिंह, अमित शाह, प्रह्लाद जोशी, अनुराग सिंह ठाकुर, किरण रिजिजू और पीयूष गोयल मौजूद रहे।

मानसून सत्र सोमवार को शुरू हुआ था, तब से विपक्ष जीएसटी और महंगाई के मुद्दे पर चर्चा के लिए दबाव बना रहा है।

कांग्रेस सांसद कोडिकुन्निल सुरेश ने बेरोजगारी के मुद्दे पर लोकसभा में स्थगन प्रस्ताव नोटिस दिया, जबकि राज्यसभा में भी विपक्ष की ओर से कामकाज ठप कर दिया गया है।

कांग्रेस प्रवक्ता जयराम रमेश ने कहा, "मोदी सरकार ने तेजी से बढ़ती कीमतों और खाद्य पदार्थो पर जीएसटी दरों में बेवजह वृद्धि पर राज्यसभा में तत्काल बहस से इनकार कर दिया। सदन दोपहर 12 बजे तक के लिए स्थगित कर दिया गया। विपक्ष एकजुट है कि हम करोड़ों भारतीयों को प्रभावित करने वाले इस महत्वपूर्ण मुद्दे पर बहस चाहते हैं।"

--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Demonstration of opposition against increasing rates of GST in Parliament, PM holds meeting with ministers
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: demonstration, opposition, increasing rates of gst, parliament, pm holds meeting with ministers, pm modi, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2023 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved