• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

ऊना जिले की रेल मांगों को प्रमुखता से हल करने की मांग

Demand for resolving rail demand in Una district - Hamirpur News in Hindi

हमीरपुर। हमीरपुर के सांसद अनुराग ठाकुर ने मंगलवार को दिल्ली में उत्तर रेलवे के महाप्रबंधक आरके कुलश्रेष्ठ से मुलाकात कर संसदीय क्षेत्र के रेल मामलों को उठाया। सांसद अनुराग ने उत्तर रेलवे को जीएम को एक मांग पत्र भी सौंपा और उन्होंने जिला ऊना की रेल मांगों को प्रमुखता से हल करने की मांग की। अनुराग ने मांग उठाई कि नंगल डैम स्टेशन से चलने वाली सभी रेल गाडिय़ों को रेल विभाग ऊना व अंब से चलाए। ताकि हिमाचल के यात्रियों को बेहतर रेल सफर का लाभ मिल सके। उन्होंने नंगल डैम टू कोलकाता साप्ताहिक एक्सप्रेस, चंडीगढ़ टू जयपुर इंटरसिटी एक्सप्रेस, अंबाला पैसेंजर व सहारनपुर पैसेंजर के विस्तार का मामला उठाया है। जिला ऊना में वाशिंग लाइन की सुविधा तुरंत स्थापित करने की मांग उठाई, ताकि रेलगाडिय़ों को वापिस नंगल न जाना पड़े।
अनुराग ने कहा कि अंब-अंदौरा स्टेशन पर दूसरे प्लेटफार्म का काम चल रहा है। इसके साथ ही यात्रियों की सुविधा के लिए पैदल पुल बनाना चाहिए। उन्होंने अंब अंदौरा और ऊना के बीच विद्युतीकरण का काम जल्द से जल्द पूरा करने की मांग की। उन्होंने कहा कि 2015 में ऊना को आदर्श रेलवे स्टेशन घोषित हुआ था। इसके कुछ कार्य अभी भी अधूरे है, इनको तुरंत पूर्ण किया जाना चाहिए। महाप्रबंधक आरके कुलश्रेष्ठ ने सांसद अनुराग ठाकुर को आश्वासन दिया की सभी मांगो पर सकारात्मक पहल कर जल्द से जल्द उन्हें पूरा करने का प्रयास किया जाएगा।

[ अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे]

[ अजब गजबः यहां शिवलिंग पर हर साल गिरती है बिजली]

यह भी पढ़े

Web Title-Demand for resolving rail demand in Una district
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: indian railway, parliament, hindi news, himachal news in hindi, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, hamirpur news, hamirpur news in hindi, real time hamirpur city news, real time news, hamirpur news khas khabar, hamirpur news in hindi
Khaskhabar.com Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

हिमाचल प्रदेश से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2024 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved