• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 2

दिल्ली एयरपोर्ट की सुरक्षा उधारी पर,निजी कंपनी पर करोडों बकाया

नई दिल्ली। इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट, मुंबई एयरपोर्ट, कोलकाता और बेंगलुरु एयरपोर्ट लंदन के हीथ्रो, अमेरिका के डलास, और पेरिस के चाल्र्स दे गुल्ले एयरपोर्ट से भी ज्यादा सुरक्षित हैं। एयरपोर्ट पर यात्री सुविधाओं का सर्वे कराने वाली वैश्विक एजेंसी एसीआइ-एएसक्यू ने इसकी घोषणा की है। वहीं दूसरी ओर दिल्ली के इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे की सुरक्षा का जिम्मा सीआईएसएफ पर है। उसका कहना है कि हवाई अड्डे की देखभाल जिस जीएमआर नाम की कंपनी के हवाले है, वो उसे उसका बकाया 618 करोड का भुगतान नहीं कर रही है।
वर्ष 2016 में कराए गए सर्वे में आईजीआई एयरपोर्ट की रैकिंग हीथ्रो एयरपोर्ट से भी बेहतर है। इस सर्वे में एयरपोर्ट का उपयोग, चेक-इन, सुरक्षा स्क्रीनिंग, विश्रामगृह, स्टोर और रेस्तरां आदि 36 प्रमुख सेवाओं को शामिल किया गया। इसके चार पैमानों पर मुंबई, दिल्ली, हैदराबाद, बेंगलुरु, कोलकाता और चेन्नई के एयरपोर्ट लंदन के हीथ्रो, अमेरिका के डलास, दुबई एयरपोर्ट, जर्मनी के फ्रैंकफर्ट एयरपोर्ट की तुलना में सुरक्षा के लिहाज से ज्यादा बेहतर हैं।

[ अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे]

[ सैंकड़ों सालों से सीना ताने खड़ा है सोनार]

यह भी पढ़े

Web Title-Delhi airport ranking in world rating, gmr not made payments to cisf
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: delhi airport, ranking, in world rating, gmr not made, payments to cisf, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, delhi news, delhi news in hindi, real time delhi city news, delhi news khas khabar, delhi news in hindi
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2024 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved