• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

रक्षा मंत्रालय ने सतह से सतह पर वार करने वाली ब्रह्मोस मिसाइल के लिए 1,700 करोड़ रुपये का सौदा किया

Defence Ministry inks Rs 1,700 cr deal for surface-to-surface BrahMos missile - India News in Hindi

नई दिल्ली । रक्षा मंत्रालय ने सतह से सतह पर मार करने वाली ब्रह्मोस मिसाइलों की अतिरिक्त दोहरी भूमिका के अधिग्रहण के लिए गुरुवार को 1,700 करोड़ रुपये के सौदे पर हस्ताक्षर किए। रक्षा उत्पादन के क्षेत्र में आत्मनिर्भरता को और आगे प्रोत्साहित करते हुए, रक्षा मंत्रालय ने सतह से सतह पर मार करने में सक्षम अतिरिक्त दोहरी भूमिका वाली ब्रह्मोस मिसाइलों के अधिग्रहण के लिए ब्रह्मोस एयरोस्पेस प्राइवेट लिमिटेड (बीएपीएल) के साथ एक अनुबंधपत्र पर हस्ताक्षर किए। जिसकी कुल अनुमानित लागत 1,700 करोड़ रुपये है। इन दोहरी भूमिका वाली सक्षम मिसाइलों को शामिल करने से भारतीय नौसेना की शक्ति पहले से और ज्यादा बढ़ जाएगी।

बीएपीएल भारत और रूस के बीच एक संयुक्त उद्यम है, जो नई पीढ़ी की सतह से सतह पर मार करने वाली मिसाइलों (एसएसएम) को बढ़ाने में महत्वपूर्ण योगदान दे रहा है, जिसमें भूमि के साथ-साथ जहाज-रोधी हमलों के लिए उन्नत रेंज और दोहरी भूमिका क्षमता है। मंत्रालय ने कहा कि यह अनुबंध स्वदेशी उद्योग की सक्रिय भागीदारी के साथ महत्वपूर्ण हथियार प्रणाली और गोला-बारूद के स्वदेशी उत्पादन को और बढ़ावा देने वाला है।

--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Defence Ministry inks Rs 1,700 cr deal for surface-to-surface BrahMos missile
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: defence ministry, rs 1, 700 cr, brahmos missile, defence ministry inks rs 1, 700 cr deal for surface-to-surface brahmos missile, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2024 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved