• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

दो दिन में हमलावर गिरफ्तार नहीं हुए तो सड़कों पर उतरेगा दलित समाज

Dalit society will land on roads if the attacker is not arrested in two days - Ambala News in Hindi

अम्बाला। बीते दिवस गांव बोह में हुए दो समुदायों के झगड़े के बाद दलित समाज के लोग केंट रेस्ट हाउस में डीएसपी सुरेश कौशिक से मिले। काफी देर तक हुई लंबी बातचीत के बाद डीएसपी कौशिक ने आरोपियों की गिरफ्तारी का आश्वासन दिया । जिसके बाद दलित समाज के लोग आश्वस्त होकर वापस लौट गए। साथ ही पुलिस को कार्रवाई के लिए दो दिनों का अल्टीमेटम दे गए हैं।

उनका कहना है कि यदि पुलिस दो दिनों में सभी आरोपियों को गिरफ्तार नहीं करती तो दलित समुदाय के लोग सड़कों पर उतर कर प्रशासन और पुलिस के खिलाफ आंदोलन करेंगे। पुलिस ने इस मामले को सुलझाने के लिए गांव में एक पीस कमेटी यानी शांति समिति का गठन करने की बात कही है। सरकार के खिलाफ नारेबाजी करके आजादी के नारे लगा रहे यह लोग सुबह लगभग 11बजे भारी संख्या में दलित समुदाय के लोग कैंट रेस्ट हाउस में इकट्ठा होना शुरू हुए । यहां पर उन्होंने सरकार और प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी करके अपना रोष प्रकट किया। उन्होंने मनुवाद और भाजपा से आजादी के नारे भी लगाए। इस प्रदर्शन में महिलाएं भी भारी संख्या में मौजूद रहीं। इसी दौरान सुरेश कौशिक कैंट रेस्ट हाउस पहुंचे और प्रदर्शनकारियों से बातचीत की। दलित समुदाय के सीनियर लीडर डॉक्टर बलबीर सिंह ने कहा कि बोह गांव में बार-बार दलित समुदाय पर हमले हो रहे हैं। 12 मार्च रविवार रात को भी दूसरे समुदाय के लोगों ने सत्संग में खलल डालने का प्रयास किया और रोकने पर दलितों के साथ मारपीट की। पुलिस वक्त पर गांव में तो पहुंच गई परंतु अभी तक सभी आरोपियों को गिरफ्तार नहीं किया गया है। डॉक्टर बलबीर ने कहा कि लगभग 2 महीने पहले भी इसी तरह से अन्य समुदाय के लोगों ने वाल्मीकि समाज के लोगों पर हमला कर दिया था । उसके बाद भी दलित समुदाय को रोष प्रदर्शन करने पर मजबूर होना पड़ा था। अब की बार भी पुलिस व प्रशासन वही परिस्थितियां पैदा कर रही है।

हमला करने वाले आरोपी खुलेआम घूम रहे हैं। इससे दलित समुदाय में असुरक्षा और रोष की भावना है। डीएसपी केंट ने दलित समुदाय के लोगों को आश्वस्त किया कि गांव में भाईचारा बनाएगी पीस कमेटी। दलित समुदाय से बातचीत करने के बाद पत्रकारों को संबोधित करते हुए डीएसपी सुरेश कौशिक ने कहा कि पुलिस ने इस मामले में केस रजिस्टर कर दिया है। एससी एसटी एक्ट के तहत कार्रवाई भी कर जा रही है। बाकी बचे आरोपियों की धरपकड़ के लिए पुलिस टीम में काम कर रही हैं। जल्दी ही सभी आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

[ अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे]

यह भी पढ़े

Web Title-Dalit society will land on roads if the attacker is not arrested in two days
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: dalit society will land on roads if the attacker is not arrested in two days, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, ambala news, ambala news in hindi, real time ambala city news, real time news, ambala news khas khabar, ambala news in hindi
Khaskhabar Haryana Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

हरियाणा से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2024 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved