• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

हाईकोर्ट के फैसले से निराश, अब सुप्रीम कोर्ट जाएंगे दाती महाराज

Daati Maharaj moves SC against HC order of rape case transfer to CBI - India News in Hindi

नई दिल्ली। यौन शोषण मामले में फंसे स्वयंभू बाबा दाती महाराज की मुश्किलें कम होने का नाम ही नहीं ले रही है। जहां एक ओर उनकी गिरफ्तारी नहीं होने पर ही में दिल्ली हाई कोर्ट ने नाराजगी जताई थी। वहीं दिल्ली महिला आयोग ने दाती महाराज के रेप केस मामले में दिल्ली पुलिस को नोटिस जारी किया था लेकिन अब दाती महाराज खुद पर लगे रेप के आरोप मामले में सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा खटखटाएंगे। इससे पहले दिल्ली हाई कोर्ट ने आदेश दिया था कि मामले को सीबीआई के पास भेजा जाए। दिल्ली हाई कोर्ट के इसी आदेश को दाती महाराज सुप्रीम कोर्ट में चुनौती देंगे।


दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच ने रेप के आरोपी स्वयंभू बाबा दाती महाराज का केस केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) को सौंप दिया था। दाती महाराज और उसके चेलों पर एक 25 साल की महिला ने रेप का आरोप लगाया है, जिसकी पिछले चार महीनों से जांच चल रही है।

बता दें कि चार महीने पहले दर्ज कराई गई गई एफआईआर के बाद इस केस में बहुत सुस्ती से जांच करने के आरोप लग रहे हैं। दिल्ली हाईकोर्ट क्राइम ब्रांच को अब तक दाती महाराज को गिरफ्तार न करने पर सफाई भी मांग चुकी है। इससे पहले 6 जुलाई को दिल्ली हाईकोर्ट में दाती महाराज पर सुनवाई होनी थी, लेकिन आरोपी सुनवाई के दौरान भी हाईकोर्ट में नहीं पहुंचा। इस पर कोर्ट ने पूछा कि अब तक आरोपी की गिरफ्तारी क्यों नहीं हुई है। सुस्त जांच और गिरफ्तारी में असफल होने पर सिटीजन फोरम फॉर सिविल राइट्स (एनजीओ) ने याचिका दायर कर दाती रेप केस में पुलिस की भूमिका पर सवाल उठाए हैं। दाती महाराज की गिरफ्तारी नहीं होने से गवाहों को प्रभावित करने और सबूत नष्ट किए जाने की आशंका जताई जा रही है।

ये है पूरा मामला...

दक्षिणी दिल्ली के फतेहपुर बेरी थाने में एक युवती ने दाती महाराज के खिलाफ शिकायत दी थी। युवती ने पुलिस को बताया थी कि वह करीब पिछले दस सालों से महाराज की अनुयायी थी। लेकिन महाराज और चेलों ने बार-बार उसका बलात्कार किया, जिसके बाद वह अपने घर राजस्थान लौट गई। युवती की शिकायत के बाद दाती महाराज के खिलाफ एफआई दर्ज कर ली गई। पीडि़ता ने अपनी बात सबके सामने रखने के लिए एक पत्र भी लिखा था।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Daati Maharaj moves SC against HC order of rape case transfer to CBI
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: rape case against daati maharaj, crime branch, daati maharaj, dati maharaj, dati maharaj rape case, delhi high court, delhi police, rape case, rape case against daati maharaj, क्राइम ब्रांच, दाती महराज, दाती महाराज रेप केस, दिल्ली पुलिस, दिल्‍ली हाईकोर्ट, रेप केस, सिटीजन फोरम फॉर सिविल राईट्स, top news, latest news, news in hindi, hindi news, breaking news in hindi, real time news
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2019 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved