• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

CWC बैठक : मनमोहन और सोनिया का PM मोदी पर वार, जानिए क्या कहा

CWC to meet in Gujarat today, Congress bugle on Modi turf - India News in Hindi

अहमदाबाद। लोकसभा चुनाव 2019 के लिए मतदान की तारीखों का ऐलान हो चुका है। इसके साथ ही सभी राजनीतिक दलों ने कमर कस ली है। प्रमुख विपक्षी दल कांग्रेस एक बार फिर सत्ता में आने के लिए कोई कसर नहीं छोडना चाहता है।

इसी क्रम में पार्टी आज (मंगलवार को) चुनावी रणनीति के लिए जुटी है। यहां कांग्रेस कार्य समिति (सीडब्ल्यूसी) की बैठक जारी है। कांग्रेस संसदीय दल की बैठक में पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह ने बड़ा बयान दिया है।

उन्होंने मोदी सरकार पर हमला करते हुए कहा है कि सरकार की खराब नीतियों की वजह से अर्थव्यवस्था गिरी है। साथ ही मनमोहन सिंह ने कहा कि आज लोगों को यूपीए सरकार की उपलब्धियां बताने की जरूरत है। उन्होंने आगे कहा कि केंद्र सरकार आज झूठा प्रचार कर रही है। वहीं यूपीए अध्यक्ष सोनिया गांधी ने पीएम मोदी पर पीडि़त बनने की कोशिश करने का आरोप लगाया। वहीं सोनिया गांधी ने कहा, राष्ट्रीय हित से समझौता करके राजनीति हो रही है। मोदी पीडि़त बनने की कोशिश करते हैं जबकि असली पीडि़त जनता है।

बता दे, गुजरात में 58 साल बाद सीडब्ल्यूसी की मीटिंग हो रही है। इससे पहले 1961 में गुजरात के भावनगर में सीडब्ल्यूसी की बैठक हुई थी। कांग्रेस के इतिहास में यह पहला मौका हैं, जब गांधी-नेहरू परिवार के तीन सदस्य सीडब्ल्यूसी में शामिल हो रहे हैं। इसमें यूपीए अध्यक्ष सोनिया गांधी, कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के अलावा प्रियंका गांधी वाड्रा भी शामिल हैं। यूपी ईस्ट की नव निर्वाचित प्रभारी महासचिव के तौर पर काम संभालने वाली प्रियंका की यह पहली सीडब्ल्यूसी हैं।

आम चुनाव से ऐन पहले गुजरात में होने वाली यह सीडब्ल्यूसी काफी अहम मानी जा रही है, क्योंकि इसमें जहां एक ओर पार्टी चुनावों के मद्देनजर अपनी रणनीति तय करेगी, वहीं कांग्रेस मोदी और शाह के घर में आगामी चुनाव की दिशा को लेकर स्पष्ट संकेत देने की कोशिश करेगी। वहीं दूसरी और पाटीदार नेता हार्दिक पटेल भी कांग्रेस का दामन थामने जा रहे हैं।

हार्दिक ने कुछ दिन पहले ट्विटर पर यह जानकारी दी थी। राजद्रोह के आरोपों से घिरे और जमानत पर चल रहे हार्दिक ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और अमित शाह के गढ़ गुजरात से चुनाव लडने की घोषणा की थी।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-CWC to meet in Gujarat today, Congress bugle on Modi turf
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: general election 2019, cwc to meet in gujarat, congress bugle on modi turf, prime minister narendra modi, narendra modi, congress president, rahul gandhi, sonia gandhi, upa chairperson, former prime minister manmohan singh, congress working committee, cwc meeting, sardar patel national memorial in ahmedabad, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2019 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved