• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

टेरर फंडिंगः 10 दिन बढ़ी अलगाववादी नेताओं की NIA कस्टडी

custody of four kashmiri separatists by 10 more days by patiala house court - India News in Hindi

नई दिल्ली। पड़ोसी मुल्क पाकिस्तान से टेरर फंडिंग के आरोप में राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) के शिकंजे में फंसे कश्मीरी अलगाववादी नेताओं की मुश्किलें अब और ज्यादा बढ़ गई हैं। शुक्रवार को दिल्ली की पटियाला हाउस अदालत ने चारों अलगाववादी नेताओं की पुलिस हिरासत 14 अगस्त तक बढ़ा दी है। हालांकि एनआईए ने 12 दिनों की कस्टडी की मांग की थी लेकिन कोर्ट ने अल्ताफ अहमद शाह, मेहराजुद्दीन, बशीर अहमद भट्ट और नईम खान की पुलिस हिरासत 10 के लिए ही बढ़ाई है।

इसके अलावा तीन अन्य अलगाववादी नेताओं शाद उल इस्लाम, फारुख़ अहमद डार और अयाज़ अकबर को एक सितंबर तक न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है। इससे पहले 3 जुलाई को फंडिंग के आरोप में फंसे अलगाववादी नेता शब्बीर शाह की कोर्ट ने रिमांड अवधि 6 दिन के लिए बढ़ा दी थी।

उल्लेखनीय है कि गिलानी के दामाद अल्ताफ अहमद शाह और अन्य छह आरोपियों अयाज अकबर, पीर सैफुल्लाह, शाहिद अल इस्लाम, मेहराजुद्दीन कालवल, नयीम खान और फारूक अहमद डार को 24 जुलाई को पुलिस ने हिरासत में लिया था। इन पर जम्मू कश्मीर में आतंकवाद और विध्वंसक गतिविधियों के कथित वित्त पोषण सहित टेरर फंडिंग के आरोप है।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-custody of four kashmiri separatists by 10 more days by patiala house court
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: custody of separatists, four kashmiri separatists, 10 more days custody, patiala house court, terror funding, jammu kashmir, terror in india, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2024 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved