• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

अकाउंट से करोड़ों रुपए गायब होने से मचा हडक़म्प, बैंक शाखा पर उमड़े लोग

Crores of rupees missing from the account, the banks of the bank branch - Ambala News in Hindi

अम्बाला। कैंट के मेन सदर बाजार में स्थित पंजाब नेशनल बैंक की शाखा के खाताधारकों के अकाउंट से करोड़ों रुपए गायब होने का मामला सामने आने के बाद खाता धारको में हडक़ंप मच गया। ग्राहकों को संतुष्ट करने के लिए बैंक के आला अधिकारी ब्रांच में पहुंचे। चंडीगढ़ से आई स्पेशल इंवेस्टिगेशन टीम का नेतृत्व डिप्टी सर्किल हेड बलदेव सिंह ने किया। उनके साथ चीफ सिक्योरिटी मैनेजर कैप्टन दिलबाग संधु व अंबाला के लीड बैंक मैनेजर नरेश सिंगला वह ब्रांच के चीफ मैनेजर टीआर खुराना मौजूद रहे। अधिकारियों ने बैंक में आए ग्राहकों से बात की और उन्हें पैसे कटने की तकनीकी खामी के बारे में जानकारी देकर सन्तुष्ट किया। अधिकारियों से बात करके ग्राहक काफी संतुष्ट दिखाई दिए। हालांकि बैंक में किसी तरह का हंगामा नहीं हुआ, लेकिन फिर भी दो दिनों से खाते से पैसे कटने वाले लोगों के बैंक में आने का सिलसिला बदस्तूर जारी रहा। सुरक्षा के मद्देनजर बैंक के भीतर और बाहर पुलिस भी तैनात रही। कैंट के कारोबारी मनोज आनंद ने कहा कि उनका खाता पंजाब नेशनल बैंक में है। उनके खाते से लगभग 1 लाख 94 हजार रुपए की रकम काट ली गई है। इस बारे में बैंक के सीनियर अधिकारियों से बात की गई है, उम्मीद है कि पैसा जल्दी ही रिफंड हो जाएगा। वहीं दवा कारोबारी पुरुषोत्तम लाल गोयल ने बताया कि उनके खाते से लगभग 3 लाख रुपए की रकम साफ हो गई है। यह गड़बड़ ऑनलाइन ट्रांजेक्शन चेक करते समय सामने आई। जिसके बाद बैंक में आकर संपर्क किया गया है। बैंक अधिकारियों ने कहा है कि वह अपने आप दूसरे बैंक से पैसा रिकवर कर लेंगे। जिसके बाद यह रकम खाताधारकों के खाते में ट्रांसफर कर दी जाएगी। बैंक अधिकारियों के आश्वासन के बाद कुछ राहत महसूस हो रही है। हम अपने खातों की एंट्रियां भी चेक कर रहे हैं।
बैंक के चीफ मैनेजर टीआर खुराना ने कहा कि जो पैसा लोगों के खातों में से कटा है वह आईएमपीएस यानी इमीजीएट पेमेंट सिस्टम के जरिए पैसा उनके खातों में आया हुआ था। जिस बैंक से वह पैसा कटा था वह पैसा हमारे पास नहीं आया है, वह पैसा ग्राहकों से रिकवर किया गया है। दूसरी और संबंधित बैंकों के संज्ञान में यह मामला दिया गया है ताकि वह पैसा जल्दी से जल्दी हमें रिफंड करें। यह मामला हेड ऑफिस के संज्ञान में भी दे दिया गया है। बैंक ने जबरदस्ती किसी से भी पैसा नहीं वसूला है और ना ही कोई फ्रॉड है। उन्होंने कहा कि लोग कृपया धैर्य बनाए रखें, एक-दो दिन में यह मामला सुलझ जाएगा । लोगों का पैसा बिल्कुल सुरक्षित है। इस मामले में अन्य बैंकों से भी बातचीत चल रही है। बैंक के 600 खाता धारको से लगभग 2 करोड रुपए से अधिक रकम जो है वह खातों से डेबिट की गई है । ऐसा नहीं है कि यह परेशानी पीएनबी बैंक के ग्राहकों को हो रही है। अन्य बैंकों में भी ऐसे मामले देखने में आ रहे हैं।
पूरा पैसा रिफंड किया जाएगा
डिप्टी सर्किल हेड बलदेव सिंह ने ग्राहकों से बात करने के उपरांत मीडिया से बातचीत करते हुए कहा कि जिसके खाते में पहले ही पैसे आए हैं उन्हीं के खातों में से पैसे कट रहे हैं। ऐसा होता है जब किसी दूसरे बैंक से पैसे भेजे जाते हैं वह किसी ना किसी सोर्स के माध्यम से भेजे जाते हैं। लोग इस बारे में पैसे भेजने वाले से जानकारी हासिल कर लें कि उनके खाते से पैसे कटे हैं या नहीं। दूसरे बैंक से पीएनबी के पास जो पैसा आना था वह इनके पहुंचा ही नही। यह पैसा ग्राहकों के अकाउंट से काट लिया गया है। इस बारे में अन्य बैंकों से सलाह मशवरा चल रहा है । लोगों को उनका पूरा पैसा रिफंड किया जाएगा। अंबाला के बैंकिंग सिस्टम की बागडोर संभालने वाले लीड बैंक मैनेजर नरेश सिंगला ने बताया कि लोगों को जरा भी विचलित होने की जरूरत नहीं है, उनका पैसा पूरी तरह सुरक्षित है।

अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Crores of rupees missing from the account, the banks of the bank branch
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: crores of rupees, missing, from the account, the banks, of the bank branch, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, ambala news, ambala news in hindi, real time ambala city news, real time news, ambala news khas khabar, ambala news in hindi
Khaskhabar Haryana Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

हरियाणा से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2024 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved