• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

जमानत शर्तों का उल्लंघन करने पर राणा दंपति को कोर्ट का नोटिस

Court notice to Rana couple for violating bail conditions - India News in Hindi

मुंबई । महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे पर लगातार हो रहे हमलों के बीच मुंबई की एक अदालत ने सोमवार को निर्दलीय सांसद नवनीत कौर राणा और उनके पति एवं विधायक रवि राणा को उनकी जमानत शर्तों के कथित उल्लंघन के लिए नोटिस जारी किया।

खार पुलिस थाने की ओर से विशेष लोक अभियोजक प्रदीप घरत ने मुंबई शहर की दीवानी और सत्र अदालत के समक्ष एक आवेदन दायर कर राजनेता-दंपति की जमानत रद्द करने की मांग की। इस आधार पर यह मांग की गई है कि उन्होंने न्यायाधीश द्वारा पिछले सप्ताह लगाई गई शर्तों में से एक का उल्लंघन किया है।

घरत ने मीडियाकर्मियों से कहा, आरोपी व्यक्तियों (राणा दंपति) ने अपनी रिहाई के बाद से मीडिया साक्षात्कार दिया है। ऐसे में उनकी जमानत की अनुमति देते हुए विशेष अदालत द्वारा लगाई गई शर्त का उन्होंने उल्लंघन किया है। हम जमानत रद्द करने की मांग कर रहे हैं, उनके खिलाफ गिरफ्तारी का वारंट जारी कर रहे हैं और वे वे जहां भी हों, उन्हें तुरंत हिरासत में ले लिया जाना चाहिए।

उन्होंने कहा कि 4 मई के जमानत आदेश के अनुसार, दंपति को मामले या चल रही जांच के बारे में मीडिया से बात करने से रोक दिया गया था, जिसमें विफल रहने पर उनकी जमानत तुरंत रद्द की जा सकती है।

विशेष न्यायाधीश आर. एन. रोकड़े ने अभियोजन पक्ष को सुना, नोटिस जारी किया और मामले को आगे की सुनवाई के लिए 18 मई की तारीख तय की।

ताजा घटनाक्रम का स्वागत करते हुए, शिवसेना के राज्य मंत्री किशोर तिवारी ने कहा कि अभिमानी राणा दंपति कानून का सम्मान नहीं करते हैं और वे जेल लौटने के योग्य हैं।

नवनीत राणा अमरावती-यवतमाल से निर्दलीय सांसद हैं, जबकि उनके पति बडनेरा से निर्दलीय विधायक हैं। उन्हें 23 अप्रैल को मुख्यमंत्री के निजी आवास पर जाकर हनुमान चालीसा का पाठ करने की चेतावनी देने के बाद गिरफ्तार किया गया था।

उन पर देशद्रोह और लोगों के बीच दुश्मनी भड़काने का आरोप लगाया गया है और उन्हें 12 दिनों के बाद जमानत मिलने तक 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया था।

जेल से बाहर निकलने के बाद नवनीत कौर राणा को लीलावती अस्पताल ले जाया गया और रविवार को इलाज के बाद उन्हें छुट्टी दे दी गई।

जमानत पर रिहा होने के बाद से, दंपति को मीडिया पर ठाकरे, शिवसेना, सांसद संजय राउत और अन्य के खिलाफ बदनामी का अभियान चलाते हुए देखा गया है, जो जमानत की शर्तों का कथित रूप से उल्लंघन कर रहे हैं।

इस बीच, राणा परिवार जेल में अपनी दुर्दशा केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह, स्पीकर ओम बिरला को बताने और यहां तक कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मिलने की कोशिश करने के लिए नई दिल्ली के लिए रवाना हुए।

नवनीत कौर राणा ने जाने से पहले कहा, हम महिलाओं का सम्मान करने वाले सभी नेताओं से मिलने के लिए दिल्ली जा रहे हैं। ठाकरे को, जिन्होंने भाजपा की पीठ में छुरा घोंपा था, हमें सिद्धांतों के बारे में नहीं सिखाना चाहिए। हम दिल्ली में लोगों को बताएंगे कि हमें कैसे गिरफ्तार किया गया और जेल में बंद करके हमारे साथ कैसा दुर्व्यवहार किया गया।

--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Court notice to Rana couple for violating bail conditions
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: court notice to rana couple for violating bail conditions, uddhav thackeray, navnit kaur-rana, ravi rana, court notice, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2022 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved