• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

Coronavirus : लग्जरी क्रूज में फंसे भारतीय क्रू मेंबर्स की अपील- मोदीजी प्लीज हमें बचाइए

Coronavirus: Luxury cruise stranded Indian crew members appeal- Modiji please save us - India News in Hindi

तोक्यो। करॉना वायरस के संक्रमण के बीच से जापान के तटों पर 5 दिन से लग्जरी क्रूज फंसा हुआ है। इसमें 160 भारतीय क्रू मेंबर्स सवार हैं। इन क्रू मेंबर्स ने भारत सरकार से की गुहार लगाई है। क्रूज के क्रू मेंबर टीम में शेफ की जिम्मेदारी संभाल रहे बिनय कुमार सरकार ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और संयुक्त राष्ट्र को संबोधित करते हुए विडियो संदेश में कहा है कि वे बहुत डरे हुए हैं और उन्हें जल्दी से जल्दी यहां से निकालने का इंतजाम किया जाए।

बता दें कि इस शिप में 3700 यात्री और क्रू मेंबर्स हैं। इनमें अब तक 135 लोग कोरोनावायरस से संक्रमित पाए गए हैं। इस बीच में चीन में एक दिन में संक्रमण से करीब 97 लोगों की मौत हो गई। इसके बाद मौतों का आंकड़ा 908 पहुंच गया है। 3062 नए मामले सामने आए। वायरस के पीड़ितों की संख्या 40 हजार के पार पहुंच गई है।

संक्रमण से रोज करीब 100 लोगों की मौत
कोरोनावायरस मात्र 15 सेकंड में व्यक्ति को अपनी चपेट में ले लेता है। अमेरिका, ऑस्ट्रेलिया, भारत सहित कई देश के वैज्ञानिक इसका टीका तैयार करने में जुटे हैं। इससे रोजाना करीब 100 लोगों की मौत हो रही है।

भारतीय एयरपोर्ट्स अब तक 2 लाख से ज्यादा लोगों की थर्मल स्क्रीनिंग

कोरोना वायरस की रोकथाम के लिए भारतीय हवाई अड्डों पर सोमवार शाम तक 2 लाख 15 हजार से अधिक लोगों की थर्मल स्क्रीनिंग की गई। कोरोना वायरस के रोगियों की जांच के लिए यह थर्मल स्क्रीनिंग 18 जनवरी से लगातार की जा रही है।

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने कोरोना वायरस से निपटने की तैयारी का जायजा लेने के लिए सोमवार को नई दिल्ली में एक उच्चस्तरीय समीक्षा बैठक की। कोरोना वायरस की रोकथाम के लिए बुलाई गई इस समीक्षा बैठक का नेतृत्व केंद्रीय स्वास्थ्य सचिव प्रीति सूदान ने किया। बैठक में गृह मंत्रालय, नागरिक उड्डयन मंत्रालय, स्वास्थ्य अनुसंधान विभाग के अधिकारी शामिल हुए। इनके अलावा आईटीबीपी, एएफएमएस और एनडीएमए के प्रतिनिधि भी इस उच्चस्तरीय समीक्षा बैठक का हिस्सा बने।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Coronavirus: Luxury cruise stranded Indian crew members appeal- Modiji please save us
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: karona virus, 160 indian crew members, binay kumar, government of india, prime minister narendra modi, appeal, save us, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2020 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved