• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

ब्रिटेन से कोलकाता लौटे व्यक्ति में मिला कोरोना का नया स्ट्रेन

Corona new strain found in a person who returned to Kolkata from Britain - India News in Hindi

कोलकाता। ब्रिटेन में हाल ही में सामने आए कोरोनावायरस के नए स्ट्रेन की पुष्टि अब पश्चिम बंगाल में भी हुई है। राज्य के स्वास्थ्य विभाग के एक अधिकारी ने कहा कि कोलकाता निवासी एक व्यक्ति में कोरोना का नया स्ट्रेन पाया गया है। ब्रिटेन में सबसे पहले सामने आया कोरोनावायरस का यह स्ट्रेन (प्रकार) और भी अधिक संक्रामक बताया जा रहा है।

यह व्यक्ति लंदन से कोलकाता के नेताजी सुभाष चंद्र बोस इंटरनेशनल हवाई अड्डे पर पहुंचने वाले दो लोगों में शामिल हैं, जो कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं।

स्वास्थ्य विभाग के सूत्रों के अनुसार, व्यक्ति में कोरोना का नया स्ट्रेन मिलने के बाद उसे अब कोलकाता में एक राज्य द्वारा संचालित चिकित्सा सुविधा में रखा गया है और सभी सावधानियां बरती जा रही हैं। जिन व्यक्तियों के साथ उसने यात्रा की या जो भी उसके संपर्क में आया, उन्हें भी क्वांरटीन रहने की हिदायत दी गई है।

इस बीच, केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने बुधवार को कहा कि संक्रमित लोगों में से कम से कम 20 लोगों को क्वारंटीन किया गया है और इनके संपर्क में आए सभी लोगों के साथ ही इनके साथ यात्रा करने वाले लोगों को भी अलग किया गया है।

ब्रिटेन से 222 यात्रियों को लेकर कोलकाता पहुंची उड़ान में 25 यात्रियों के पास कोविड-19 रिपोर्ट नहीं थी। उन्हें निकटतम कोविड परीक्षण केंद्र में ले जाया गया। परीक्षण के बाद पाया गया कि उनमें से दो लोग पॉजिटिव हैं।

सूत्रों ने कहा कि उनमें से एक को कलकत्ता मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया गया, जबकि अन्य व्यक्ति को राजारहाट के सीएमसीआई में भर्ती कराया गया है। उनके परीक्षण के नमूनों को आगे के सत्यापन के लिए पुणे भेजा गया था। इसमें यह जांच की गई कि क्या वे कोरोनावायरस के नए स्ट्रेन की चपेट में तो नहीं आए हैं। (आईएएनएस)

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Corona new strain found in a person who returned to Kolkata from Britain
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: corona new strain, kolkata, britain, coronavirus, covid 19, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2021 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved