• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

राम मंदिर के लिए सभी पंथ, संप्रदाय के लोगों से सहयोग मिल रहा : विहिप

Cooperation from people of all sects, sects for Ram temple: VHP - India News in Hindi

नई दिल्ली। विश्व हिंदू परिषद (विहिप) के कार्याध्यक्ष आलोक कुमार ने कहा है कि अयोध्या में भगवान श्रीराम के मंदिर निर्माण के लिए सभी पंथ और संप्रदाय के लोगों का सहयोग मिल रहा है। निधि समर्पण के लिए बहुत ही उत्साह के साथ लोग आगे आ रहे हैं। श्रीराम जन्मभूमि निधि समर्पण कार्यक्रम में उत्तर भारत के प्रसिद्ध संत स्वामी वीर सिंह अधिकारी उपाख्य हितकारी महाराज भी शनिवार को दिल्ली के मोतीबाग स्थित मोची गांव में आयोजित एक कार्यक्रम में शामिल हुए। उन्होंने 509 वर्ष पुराने गुरु रविदास विश्राम धाम मंदिर तुगलकाबाद के पुनर्निर्माण का मार्ग सुलभ करने पर विहिप का आभार प्रकट करते हुए कहा कि मार्च में सद्गुरु स्वामी निरंजनदास महाराज के दिल्ली आगमन पर उनके द्वारा पांच ईंटें रखवाकर वहां मंदिर का पुनर्निर्माण शुरू होगा, जिसमें समाज के सभी लोग सहयोग करेंगे।

आलोक कुमार ने कहा कि निधि समर्पण कार्यक्रम में समरसता का ऐसा अद्भुत दर्शन हो रहा है, जो साक्षात भगवान मर्यादा पुरुषोत्तम राम के जीवन दर्शन का साक्षात्कार करने जैसा है। संत स्वयं लोगों के घर-घर जाकर मंदिर निर्माण के लिए निधि संग्रहित कर रहे हैं।

उन्होंने कहा कि इस अभियान में साधु-संतों के साथ ही समाज के सभी मत, पंथ एवं संप्रदाय के लोगों का भी अपेक्षा से ज्यादा सहयोग मिल रहा है। निधि समर्पण अभियान में कबीरपंथी समाज के लोग भी बढ़-चढ़कर हिस्सा ले रहे हैं। कबीरपंथी समाज के प्रमुख लोग दिल्ली में रहने वाले अपने समाज के लोगों से शनिवार से राम मंदिर के लिए धन संग्रह करेंगे।

रविवार से करीब 50 हजार कबीरपंथी परिवार दिल्ली में निधि समर्पण अभियान में जुटेंगे। इस अवसर पर विहिप दिल्ली के प्रांत अध्यक्ष श्री कपिल खन्ना ने भी महाराज जी का स्वागत किया। (आईएएनएस)

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Cooperation from people of all sects, sects for Ram temple: VHP
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: cooperation from people of all sects, sects for ram temple, vhp, ram temple, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2024 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved