• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

तो क्या बंद हो जाएंगे शियोमी के ये स्मार्टफोन!

Coolpad wants Xiaomi to stop selling these 5 Mi smartphones - India News in Hindi

नई दिल्ली। स्मार्टफोन के मामले में एक क्रांति करने वाली चीन की दिग्गज कंपनी शियोमी ने न सिर्फ चीन में बल्कि पूरे विश्वभर में अपने व्यापार को इतना फैलाया है कि आज उसके सामने दूसरी कंपनियां पानी मांगती नजर आती है। चीन की इस कंपनी ने अपने बजट फोन से हमेशा अपने ग्राहकों को खुश करने का काम किया लेकिन अब एक बार फिर शियोमी संकट में फंसती नजर आ रही है, जिसके ऊपर कोर्ट में केस चल रहा है।

अपने किफायती स्मार्टफोन से शियोमी को टक्कर देने वाली कंपनी कूलपैड ने उसे कानूनी चुनौती दी है। कूलपैड ने अपनी सहायक कंपनी यूलॉग कंप्यूटर टेक्नोलॉजी के जरिए शियोमी के खिलाफ एक मुकदमा दायर किया है। इस केस में शियोमी के पॉपुलर एमआई स्मार्टफोन पर बैन लगाने की मांग की गई है। एक खबर के मुताबिक शियोमी के खिलाफ पेटेंट उल्लंघन का केस किया गया है। कूलपैड शियोमी के कुछ स्मार्टफोन पर बैन लगाने की मांग कर रही है।

कूलपैड ने शियोमी के जिन स्मार्फोन्स पर पेटेंट उल्लंघन का केस लगाया है उसमें मुख्य रूप से एमआई मिक्स, रेडमी नोट-5, रेडमी नोट-4 एक्स, एमआई 6, एमआई मैक्स 2, एमआई नोट 3, रेडमी नोट 5 प्लस और एमआई 5 एक्स हैं।

हालांकि कूलपैड के निशाने पर सिर्फ शियोमी ही नहीं बल्कि अन्य दूसरी कंपनियां भी है। कूलपैड और शियोमी का यह विवाद हालांकि कुछ महीने पुराना है लेकिन एक बार फिर से यह गर्म हो चूका है।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Coolpad wants Xiaomi to stop selling these 5 Mi smartphones
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: coolpad smartphones, xiaomi smartphones, stop selling, mi smartphones, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2018 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved