• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

ऐतिहासिक तथ्यों को तोड़-मरोड़ कर पेश किए जाने का विरोध करेगी कांग्रेस : सोनिया गांधी

Congress will oppose distorted historical facts for political benefits: Sonia - India News in Hindi

नई दिल्ली । देश के विभाजन के लिए भाजपा द्वारा पहले प्रधानमंत्री जवाहरलाल नेहरू को जिम्मेदार ठहराए जाने के बीच कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी ने कहा है कि पार्टी राजनीतिक लाभ के लिए ऐतिहासिक तथ्यों को तोड़-मरोड़ कर पेश किए जाने का विरोध करेगी। सोमवार को एक बयान में उन्होंने कहा, "कांग्रेस राजनीतिक लाभ के लिए ऐतिहासिक तथ्यों के किसी भी गलत तथ्य को स्वीकार नहीं करेगी और न ही झूठ के आधार पर गांधी-नेहरू-पटेल-आजाद जैसे महान राष्ट्रीय नेताओं का अपमान बर्दाश्त करेगी।"

उन्होंने कहा कि ऐतिहासिक तथ्यों को तोड़-मरोड़ कर पेश किया जा रहा है। भारत ने पिछले 75 सालों में बहुत कुछ हासिल किया है, जिससे लोकतंत्र को मजबूती मिली है।

उन्होंने आरोप लगाया कि मौजूदा आत्ममुग्ध सरकार स्वतंत्रता सेनानियों के महान बलिदानों और देश की गौरवशाली उपलब्धियों को महत्वहीन साबित करने पर अड़ी है और इसे स्वीकार नहीं किया जा सकता।

सोनिया ने कहा कि देश ने वैश्विक महत्व हासिल किया है और देश के विकास में योगदान देने वाले प्रतिभाशाली भारतीयों की कड़ी मेहनत से विज्ञान, शिक्षा, स्वास्थ्य, सूचना प्रौद्योगिकी और अन्य क्षेत्रों में अलग पहचान बनी है।

विभाजन भयावह स्मृति दिवस पर भाजपा ने रविवार को एक अलग राष्ट्र के लिए मुस्लिम लीग की मांग को स्वीकार करने के लिए कांग्रेस और कम्युनिस्टों को दोषी ठहराया था।

रविवार को भगवा पार्टी द्वारा जारी सात मिनट से अधिक के एक वीडियो में भाजपा ने परोक्ष रूप से जवाहरलाल नेहरू और कांग्रेस नेताओं पर मुहम्मद अली जिन्ना के नेतृत्व वाली मुस्लिम लीग द्वारा उठाई गई एक अलग राष्ट्र की मांग के आगे झुकने का आरोप लगाया।

--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Congress will oppose distorted historical facts for political benefits: Sonia
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: congress will oppose distorted historical facts for political benefits, sonia gandhi, pm modi, independence day, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2022 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved