• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

कांग्रेस की मांग, बीजेपी अध्यक्ष के बयान का स्व-संज्ञान ले हाई कोर्ट

Congress urges HC to take cognisance of BJP chief remarks - India News in Hindi

नई दिल्ली। कांग्रेस ने मंगलवार को पंजाब एवं हरियाणा उच्च न्यायालय से उस खबर पर खुद संज्ञान लेने का अनुरोध किया, जिसमें भाजपा के अध्यक्ष अमित शाह के हवाले से कहा गया है कि 25 अगस्त को डेरा सच्चा सौदा प्रमुख गुरमीत राम रहीम सिंह को सजा सुनाने के बाद भडक़ी हिंसा के लिए सीबीआई की विशेष अदालत के न्यायाधीश जिम्मेदार हैं। कांग्रेस ने साथ ही उच्च न्यायालय से खबर की सच्चाई की जांच कराने का भी आग्रह किया।

कांग्रेस प्रवस्ता मनीष तिवारी ने कहा, प्रकाशित खबर के अनुसार, अमित शाह ने कहा था कि गुरमीत राम रहीम के मामले की सुनवाई कर रहे सीबीआई की विशेष अदालत के न्यायाधीश सजा सुनाए जाने के बाद पंचकूला में भडक़ी हिंसा के लिए जिम्मेदार हैं। मनीष तिवारी ने कहा, शाह ने यहां तक कहा कि न्यायाधीश से सुनवाई टालने या संभव हो तो कहीं और अदालत लगाने का अनुरोध किया गया था। अब तक भाजपा या अमित शाह ने इस खबर का खंडन नहीं किया है।

कांग्रेस नेता ने तीन सवाल उठाए, क्या न्याय व्यवस्था को बाधित करने की स्पष्ट मंशा के चलते भीड़ को अदालत परिसर के बाहर इकट्ठा होने दिया गया? क्या भीड़ को भडक़ाने में हरियाणा सरकार और भाजपा के शीर्ष लोग शामिल थे? अगर आप न्याय व्यवस्था को भयभीत करने या भयभीत करने की कोशिश के तहत भीड़तंत्र को उकसाते हैं, तो क्या यह फासीवाद का सबसे खराब रूप नहीं है?

तिवारी ने कहा, भारतीय लोकतंत्र के लिए यह बेहद विचलित करने वाले पूर्वाभास हैं। हम उच्च न्यायालय से इस खबर पर स्व-संज्ञान लेने और खबर की सत्यता की जांच करवाए जाने का अनुरोध करते हैं। अगर इस खबर में जरा भी सच्चाई है तो भारतीय लोकतंत्र के लिए आने वाले समय में इसके बेहद खतरनाक निहितार्थ होंगे।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Congress urges HC to take cognisance of BJP chief remarks
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: congress spokesperson, manish tewari, punjab and haryana high court, bjp president, amit shah, cbi special court judge, panchkula violence, rape case, dera sacha sauda chief, gurmeet ram rahim singh, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2018 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved