• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

EC पहुंची कांग्रेस सहित पांच पार्टियां, EVM में इस बात को लेकर की शिकायत

Congress And Other Parties Given Complaint To EC For Bjp Election Symbol Written In Evm - India News in Hindi

नई दिल्ली। देशभर में लोकसभा चुनाव के लिए मतदान का दौर चल रहा है। इस बीच कांग्रेस सहित टीएमसी, आरजेडी, टीडीपी और एनसीपी के नेता प्रतिनिधिमंडल ने निर्वाचन आयोग का रुख किया और वहां ईवीएम के एक मुद्दे को लेकर शिकायत की।

दरअसल, इन दलों की शिकायत है कि ईवीएम पर कमल के निशान के नीचे बीजेपी लिखा हुआ है जबकि अन्य पार्टियों के नाम चुनाव चिन्ह के नीचे नहीं होते हैं। टीएमसी के दिनेश त्रिवेदी ने जानकारी दी कि शुक्रवार को बैरकपुर लोकसभा क्षेत्र में उनके कार्यकर्ताओं ने देखा कि ईवीएम में कमल के चुनाव चिन्ह के नीचे बीजेपी लिखा हुआ था। इसको लेकर मुख्य चुनाव अधिकारी से भी शिकायत की लेकिन संज्ञान नहीं लिया गया, इसलिए वो लोग चुनाव आयोग पहुंचे है।

दिनेश त्रिवेदी ने कहा कि ये नियमों का उल्लंघन है। पहले 2014 के चुनाव में कमल चिन्ह के नीचे पानी था लेकिन 2019 में ईवीएम में कमल के नीचे बीजेपी लिखा हुआ आया है। इसलिए हमने पूरे मामले की जांच की मांग की है। वहीं कांग्रेस के अभिषेक मनु सिंघवी ने भी इसके बारे में जानकारी देते हुए कहा कि 5 दलों का प्रतिनिधिमंडल चुनाव आयोग से मिला है।

टीएमसी, कांग्रेस, आरजेडी, टीडीपी और एनसीपी के नेता प्रतिनिधिमंडल में शामिल थे। उन्होंने बताया कि हमने चुनाव आयोग के सामने दो मांगें रखी हैं जिसके मुताबिक वो सभी मशीनें जिसमें कमल के निशान के नीचे बीजेपी लिखा आ रहा है उसे हटाया जाए या तो सभी पार्टियों के चुनाव चिन्ह के नीचे सभी पार्टियों का नाम लिखा जाए।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Congress And Other Parties Given Complaint To EC For Bjp Election Symbol Written In Evm
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: congress, other parties, complaint, bjp election symbol, evm, lok sabha election, lok sabha election 2019, lok sabha poll, general election 2019, lok sabha chunav 2019, congress to move ec against evm, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2020 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved