• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

चुनाव वाले राज्यों में पार्टी के खिलाफ काम करने वाले नेताओं पर कार्रवाई करेगी कांग्रेस

Cong to act against leaders working against party in poll bound states - India News in Hindi

नई दिल्ली । कांग्रेस ने पांच राज्यों में होने वाले चुनावों के साथ पार्टी में बागियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने का फैसला किया है। आंतरिक रिपोर्ट के आधार पर उन्हें या तो निष्कासित या निलंबित करने का निर्णय जल्द ही लिया जाएगा। पार्टी को लगभग सभी राज्यों में आंतरिक दरारों का सामना करना पड़ रहा है। पंजाब से लेकर उत्तराखंड तक पार्टी उन नेताओं पर कड़ी नजर रखे हुए है, जो पार्टी की संभावनाओं को नुकसान पहुंचाने की कोशिश कर रहे हैं। सूत्रों ने पहचान का खुलासा नहीं किया है, लेकिन कहना है कि कई विधायकों और पूर्व विधायकों के नाम सूची में हैं।

पार्टी अपने घर को व्यवस्थित करना चाहती है और पंजाब पार्टी के प्रमुख नवजोत सिंह सिद्धू और उत्तराखंड में पार्टी के एक वरिष्ठ नेता के हालिया बयानों पर ध्यान दिया है।

कथित तौर पर, पंजाब के मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी और पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू, दोनों मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार के नाम पर जोर दे रहे हैं।

कांग्रेस ने अब तक किसी को भी आगामी विधानसभा चुनावों के लिए मुख्यमंत्री पद के चेहरे के रूप में नामित नहीं किया है, क्योंकि पार्टी का मानना है कि इससे अंदरूनी कलह और आंतरिक दरार पैदा होती है।

लेकिन सिद्धू ने मंगलवार को कहा कि राज्य के अगले मुख्यमंत्री को जनता ही चुनेगी न कि आलाकमान।

पंजाब मॉडल में शामिल योजनाओं के पहले सेट का अनावरण करते हुए सिद्धू ने चन्नी और उनके कैबिनेट सहयोगियों की गैरमौजूदगी में यहां मीडिया से कहा, "पंजाब मॉडल लोगों का मॉडल है, एक रोडमैप देने का प्रयास है। लोगों को सत्ता वापस करो।"

उन्होंने कहा कि राज्य के संसाधनों के पुनर्वितरण और सही लाभार्थियों को शक्ति वापस देने के लिए एक मॉडल की जरूरत है।

पांच राज्यों - उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड, गोवा, पंजाब और मणिपुर में चुनाव 10 फरवरी से 7 मार्च तक होंगे और वोटों की गिनती 10 मार्च को होगी।

उत्तर प्रदेश में 10 फरवरी, 14, 20, 23 और 3 और 7 मार्च को मतदान होगा, पंजाब, गोवा और उत्तराखंड में 14 फरवरी को मतदान होगा, जबकि मणिपुर में दो चरणों में 27 फरवरी और 3 मार्च को मतदान होगा। (आईएएनएस)

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Cong to act against leaders working against party in poll bound states
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: congress, congress to act against leaders working against party in poll bound states, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2024 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved