• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 2

गोमती रिवर फ्रंट पहुंचे CM योगी, फव्वारों पर बेवजह खर्च पर नाराज हुए

लखनऊ। यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ आज लखनऊ स्थित गोमती रिवर फ्रंट पहुुंचे। उनके साथ उपमुख्यमंत्री दिनेश शर्मा भी मौजूद थे। स्वाति सिंह, रीता बहुगुणा जोशी और ब्रजेश पाठक भी योगी आदित्यनाथ के साथ गोमती रिवर फ्रंट पहुंचे। इसके अलावा रिवर फ्रंट से जुडे हुए इंजीनियर और अधिकारी भी वहां थे।

यहां सीएम योगी ने अधिकारियों के साथ रिव्यू मीटिंग की। समीक्षा बैठक में योगी ने रिवर फ्रंट से जुडे हुए इंजीनियर और अधिकारियों से परियोजना के बारे में जाना। सीएम योगी ने अधिकारियों से परियोजना की समयसीमा के बारे में भी पूछा। योगी आदित्य नाथ ने आज पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव का ‘ड्रीम प्रोजेक्ट’ रहे ‘गोमती रिवर फ्रंट विकास परियोजना’ का निरीक्षण किया और उसकी प्रगति पर असंतोष व्यक्त किया। योगी ने करीब 1500 करोड़ रुपये की अनुमानित लागत वाली गोमती रिवरफ्रण्ट परियोजना का निरीक्षण करते हुए कहा कि मई 2017 तक पूरी हो जाने वाली इस परियोजना का अभी तक 60 फीसदी से भी कम काम हो पाया है। इस पर अब तक 1427 करोड़ रुपये खर्च हो चुकने के बावजूद विभाग द्वारा लगभग 1500 करोड़ रुपये अतिरिक्त उपलब्ध कराने की मांग की जा रही है।

योगी ने इस बात पर नाराजगी व्यक्त की कि लगभग 1400 करोड़ रुपये से अधिक व्यय करने के बाद भी गोमती नदी में गिरने वाले नालों को रोका नहीं जा सका है। कार्यदायी संस्थाओं ने फव्वारे जैसे गैर-जरूरी कामों पर जनता की गाढ़ी कमाई को खर्च कर दिया और लखनऊ की जनता को इसका कोई लाभ भी नहीं मिल पा रहा है। मालूम हो कि गोमती रिवरफ्रण्ट पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव की स्वप्निल परियोजना थी।

उन्होंने कहा कि मुख्य सचिव इस परियोजना से सम्बन्धित प्रमुख सचिव अपने स्तर पर एक सप्ताह में समीक्षा करते हुए इस पर आने वाले वास्तविक व्यय के सम्बन्ध में अपनी राय दें। मुख्यमंत्री ने कहा कि वर्तमान राज्य सरकार परियोजनाओं में हो रहे भ्रष्टाचार को हर हाल में बन्द करने के लिए दृढ़संकल्पित है। उन्होंने कहा कि किसी भी कीमत पर जनता की गाढ़ी कमाई को लूटने की इजाजत नहीं दी जा सकती।

राशन कार्ड से हटेगी अखिलेश की फोटो:
गौरतलब है कि ही यूपी के राशन कार्डों के फ्रंट पेज भी बदले जाएंगे। ज्ञातव्य है कि समाजवादी सरकार में राशन कार्डों के फ्रंट पेज पर अखिलेश यादव का फोटो लगा था। अब राशन कार्ड पर लगी अखिलेश की फोटो हटाने का फैसला किया गया है। वहीं राज्यपाल आज 3 बजे राजभवन में प्रोटेम स्पीकर बहादुर सिंह को शपथ दिलाएंगे।

अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-CM Yogi Adityanath to visit Gomti River Front in Lucknow
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: cm yogi adityanath, gomti river front, akhilesh yadav, up ration card, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, lucknow news, lucknow news in hindi, real time lucknow city news, lucknow news khas khabar, lucknow news in hindi
Khaskhabar UP Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

उत्तर प्रदेश से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2024 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved