• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

कांग्रेस में इस्तीफे दौर जारी, राज बब्बर के बाद अब कमलनाथ ने की पेशकश

CM Kamal Nath has offered his resignation from the post of Madhya Pradesh Congress committee President - India News in Hindi

नई दिल्ली। लोकसभा चुनाव 2019 में कांग्रेस को मिली करारी हार के बाद संगठन के पद से इस्तीफा देने का सिलसिला लगातार जारी है। पहले कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी ने पार्टी की हार की नैतिक जिम्मेदारी लेते हुए कांग्रेस कार्यसमिति के सामने इस्तीफे की पेशकश की थी। वहीं अब मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री और राज्य कांग्रेस कमेटी के प्रदेश अध्यक्ष कमलनाथ ने अब इस्तीफे की पेशकश की है। अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के महासचिव दीपक बाबरिया ने कहा है कि मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ ने प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष पद से अपने इस्तीफे की पेशकश की है।

दीपक बाबरिया ने कहा, ‘सीएम कमलनाथ ने मध्य प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष पद से अपने इस्तीफे की पेशकश की है।’ बता दें कि मध्य प्रदेश में लोकसभा की 29 सीटें हैं लेकिन राज्य में कांग्रेस पार्टी को 1 सीट को छोडक़र किसी पर भी सफलता हासिल नहीं हुई है।

बता दें, इससे पहले शुक्रवार को लोकसभा चुनाव में उत्तर प्रदेश में कांग्रेस के खराब प्रदर्शन की जिम्मेदारी प्रदेश अध्यक्ष राज बब्बर ने लेते हुए अपना इस्तीफा राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी को भेज दिया। राज बब्बर फतेहपुर सीकरी से चुनाव लड़ा था जिसमें उनको हार का सामना करना पड़ा।

गौरतलब है कि इससे पहले कांग्रेस पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी ने भी पार्टी की करारी हार की नैतिक जिम्मेदारी लेते हुए कांग्रेस कार्यसमिति के सामने अध्यक्ष पद से इस्तीफा देने की पेशकश की थी। हालांकि कांग्रेस कार्यसमिति ने राहुल गांधी का इस्तीफा लेने से मना कर दिया था। कार्यसमिति की इस बैठक में राहुल गांधी के अलावा यूपीए प्रमुख सोनिया गांधी, पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह, महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा और कार्यसमिति के अन्य सदस्य शामिल हुए थे। बता दें कि 2019 के लोकसभा चुनाव में कांग्रेस का प्रदर्शन निराशाजनक रहा है। पार्टी सिर्फ 52 सीटों पर ही जीत हासिल कर पाई है।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-CM Kamal Nath has offered his resignation from the post of Madhya Pradesh Congress committee President
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: cm kamal nath, madhya pradesh congress committee president, aicc general secretary deepak babaria, lok sabha election, lok sabha election 2019, lok sabha poll, general election 2019, lok sabha chunav 2019, india news, india news in hindi, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2023 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved