• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

कर्नाटक की राजनीत‍ि में हलचल बढ़ा : क्या गिर जाएगी कांग्रेस-JDS सरकार!

CM HD Kumaraswamy is flying to Bengaluru by a special flight from Delhi - India News in Hindi

बेंगलुरु। कर्नाटक में सियासी संकट गहरा गया है। कांग्रेस-जेडीएस सरकार पर खतरा मंडरा रहा है। कर्नाटक में जेडीएस और कांग्रेस के 13 विधायकों के इस्तीफा देने के बाद कुमारस्वामी सरकार पर खतरा बढ़ गया है। हालांकि, जेडीएस के विधायक एच विश्वनाथ ने कहा है कि 14 विधायकों ने संयुक्त रूप से अध्यक्ष केआर रमेश कुमार को अपना इस्तीफा सौंपा है और उनसे उन्हें स्वीकार करने का अनुरोध किया है। हालांकि, अध्यक्ष ने अभी तक उनके इस्तीफे को स्वीकार नहीं किया है।

इस बीच सरकार बचाने के लिए मुख्यमंत्री एचडी कुमारस्वामी विधायकों की इस्तीफे की खबर सुनकर बीच में ही उन्होंने अपना अमेरिका दौरा छोड़कर भारत लौट आये हैं। जो आज शाम बेंगलुरु में जेडीएस की होने वाली बैठक में वे शामिल होने वाले है। जहां पर राज्य में गठबंधन सरकार पर मंडरा रहे संकट पर चर्चा की जाएगी।

एएनआई न्यूज एजेंसी के अनुसार मुख्यमंत्री एचडी कुमारस्वामी अमेरिका से रवाना होकर दिल्ली पहुंचे। जिसके बाद वे एक विशेष विमान से बेंगलुरु पहुंच गए हैं। बता दें कि निवेश आकर्षित करने के वास्ते कुमारस्वामी अमेरिकी दौरे पर थे, लेकिन कर्नाटक में उभरे अचानक संकट की वजह से उन्हें यात्रा बीच में ही छोड़कर लौटना पड़ा है।

उधर, बीजेपी नेता बीएस येदियुरप्पा ने सरकार बनाने के सवाल पर कहा कि विधायकों के इस्तीफे पर स्पीकर के निर्णय के बाद पार्टी अपना निर्णय लेगी। दरअसल, 13 विधायकों के इस्तीफे के बाद 224 सदस्यीय विधानसभा में विधायकों की संख्या 210 हो गई है। कांग्रेस-जेडीएस के पास 105 विधायक हैं, जबकि बीजेपी के पास भी 105 विधायकों का समर्थन है। हाल यह है कि मुंबई के जिस सॉफिटेल होटल में बागी विधायक ठहरे हैं, वहां बीजेपी और कांग्रेस के कई नेता उन्हें लुभाने के लिए पहुंच रहे हैं। महाराष्ट्र बीजेपी के उपाध्यक्ष और एमएलसी प्रसाद लाड ने असंतुष्ट विधायकों से होटल पहुंचकर मुलाकात की।

गौरतलब हो कि कर्नाटक में कांग्रेस के समर्थन से बनी कुमारस्वामी के सरकार में शुरू से ही खींचतान चल रहा था। लेकिन शनिवार को कांग्रेस- जेडीएस के 13 विधायकों ने सरकार से नाराज होकर इस्तीफा दे दिया। जिसके बाद से ही कुमारस्वामी सरकार पर संकट बढ़ गया है। हालांकि जेडीएस के नेता दावा कर रहे हैं कि सरकार पर संकट नही हैं सरकार को बचा लिया जाएगा।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-CM HD Kumaraswamy is flying to Bengaluru by a special flight from Delhi
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: karnataka cm, hd kumaraswamy, bengaluru special flight from delhi, india news, india news in hindi, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2019 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved