• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

अयोध्या मामला : CJI ने किया नई बेंच का गठन, 2 नए जजों को किया शामिल

CJI Ranjan Gogoi sets up new 5 member bench to hear Ayodhya case on Jan 29 - India News in Hindi

नई दिल्ली। मुख्य न्यायाधीश जस्टिस रंजन गोगोई ने अयोध्या मामले की सुनवाई करने के लिए नई बेंच का गठन किया है। इस बेंच में जस्टिस अशोक भूषण और जस्टिस अब्दुल नजीर को शामिल किया गया है। अयोध्या मामले की सुनवाई 29 जनवरी को 5 जजों की नई बेंच करेगी। अन्य जजों में जस्टिस बोवडे और जस्टिस डी. वाई चंद्रचूड़ का नाम शामिल है।

इससे पहले 10 जनवरी को हुई सुनवाई के दौरान मुस्लिम पक्षकारों के वकील राजीव धवन द्वारा आपत्ति जताने के बाद जस्टिस यू यू ललित ने खुद को मामले से अलग कर लिया था। राजीव धवन ने कहा था कि जस्टिस यू यू ललित कल्याण सिंह के खिलाफ क्रिमिनल केस में पक्षकार थे। जस्टिस यू यू ललित ने कहा कि जब वह वकील थे तब वह बाबरी मस्जिद विध्वंस मामले में सुनवाई के दौरान बतौर वकील एक पक्ष की तरफ से पेश हुए थे और खुद को इस मामले से हटाना चाहते हैं।

दरअसल एक मुस्लिम पक्षकार एम सिद्दीक के वकील राजीव धवन ने यह मुद्दा उठाया था कि जस्टिस ललित को पीठ में शामिल क्यों किया गया जबकि वह 1997 में अयोध्या से जुड़े अवमानना केस में कल्याण सिंह की ओर से वकील के तौर पर पेश हुए थे। हालांकि धवन ने यह भी कहा था कि उन्हें जस्टिस ललित के सुनवाई जारी रखने में कोई समस्या नहीं है लेकिन यह जस्टिस पर निर्भर करता है कि वह पीठ में रहेंगे कि नहीं।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-CJI Ranjan Gogoi sets up new 5 member bench to hear Ayodhya case on Jan 29
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: cji ranjan gogoi, 5 member bench, hear ayodhya case, justice abdul nazeer, supreme court, ram mandir-babri masjid case, ram mandir, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2019 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved