• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

चीन ने दिया झटका तो लोगों ने चलाया Paytm बायकॉट करने का अभियान

China again blocks bid at UN to list JeM chief Masood Azhar as global terrorist - India News in Hindi

नई दिल्ली। चीन ने चौथी बार पाकिस्तानी आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद के सरगना मसूद अजहर को वैश्विक आतंकी घोषित कराने की भारत की कोशिश को झटका दिया है। इस बीच डिजिटल भुगतान कंपनी पेटीएम के खिलाफ लोगों का गुस्सा फूटा है। मीडिया रिपोट्स के मुताबिक, इसके लिए बकायदा सोशल मीडिया पर अभियान चलाया जा रहा है। ट्विटर पर #BoycottChina और #BoycottPaytm ट्रेंड कर रहा है।

बता दें कि चाईना की दिग्गज कंपनी अलीबाबा की पेटीएम में सबसे अधिक हिस्सेदारी है। पेटीएम की मूल कंपनी वन97 कम्यूनिकेशंस लि है जिसका हेडक्वार्टर उत्तर प्रदेश के नोएडा में है। अलीबाबा ने पेटीएम का 25 फीसदी हिस्सा खरीदा हुआ है। इसलिए सोशल मीडिया यूजर्स पेटीएम छोडऩे की मांग कर रहे है। कई लोगों ने पेटीएम को अपने फोन से अन इंस्टाल कर दिया है।

गौरतलब हो कि बुधवार को चीन ने संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद में उसे वैश्विक आतंकी घोषित करने वाले प्रस्ताव पर तकनीकी रोक लगा दी। संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद में अजहर को आतंकी घोषित करने का प्रस्ताव 27 फरवरी को फ्रांस, ब्रिटेन और अमेरिका ने लाया था। चीन के इस कदम पर भारत ने निराशा जताई है। बीते 10 साल में संयुक्त राष्ट्र में अजहर को वैश्विक आतंकी घोषित कराने का यह चौथा प्रस्ताव था।

गौरतलब है कि 14 फरवरी को जम्मू कश्मीर के पुलवामा में जैश-ए-मोहम्मद के फिदायीन ने सीआरपीएफ के काफिले पर हमला किया था, जिसमें 40 जवानों की मौत हो गई थी। इस हमले की वजह से भारत और पाकिस्तान के बीच तनाव पैदा हो गया था।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-China again blocks bid at UN to list JeM chief Masood Azhar as global terrorist
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: boycottchina, boycottpaytm, paytm, pulwama terror attack, jaish-e-mohammed chief, masood azhar, social media, china again blocks, un to list global terrorist, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2019 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved