• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

मेडिकल कैम्प में किया बच्चों का स्वास्थ्य परीक्षण

Childrens Health Testing in Medical Camp in gonda - Gonda News in Hindi

गोंडा। जेनस इनीशिएटिव केरला के सौजन्य से एम्स इण्टर कालेज में एक मेडिकल कैम्प लगा कर नर्सरी से पाचवीं क्लास के बच्चों का मेडिकल चेकअप किया गया। इस कार्यक्रम का सुभारम्भ फिजीशियन सर्जन डा आलोक अग्रवाल एव डा पंकज श्रीवास्तव ने दीप प्रज्वलन कर किया गया। स्कूल प्रबंधक डा अभय श्रीवस्तव ने सभी आए हुये चिकित्सकों को पुष्पगुच्छ देकर सम्मनित किया।
डा पंकज कुमार श्रीवास्तव ने अविभावकों से कहा कि बच्चों की अच्छी शिक्षा साथ साथ स्वास्थ्य पर भी ध्यान दिया जाय तो वयस्क होने तक गम्भीर बीमारियों से बचाया जा सकता है। इससे बच्चे पढाई अच्छे से करते है पर इसके साथ साथ ये भी बताया कि बच्चों में भूख न लगना उम्र के अनुसार वजन कम होना आंखों की दांतोें की समया रहती है और अभिभावक इस पर ध्यान नहीं देते है और आगे चल कर एक गम्भीर बीमारी का रूप ले लेती है। डा. पंकज ने बच्चों के अविभावकों को बताया कि आज कल बच्चों को ठंडापेय चायनीज आइटम बच्चों को काफी नुकसान करती है इससे बचना चाहिए एम्स इंटर कालेज के प्रभन्धक डॉ अभय श्रीवास्तव ने कहा की स्वस्थ्य मस्तिष्क में शिक्षा का विकास होता है।

मस्तिष्क के स्वस्थ होने के लिए शरीर का स्वस्थ होना अवश्यक है। इस कैम्प में डॉ पीयूष रंजन ने दांतों के डा योगेश श्रीवास्तव ने आंखों और मेजर क़ेएन द्विवेदी फिजिशियन ने सामान्य बच्चों की जांच किया। डा अंकिता दयाल श्रीवास्तव एव डा अंजू अग्रवाल स्त्री रोग विशेषज्ञ सर्जन ने 12 वर्ष से अधिक बच्चियों एवं महिलाओं को होने वाली समस्याओ पर जानकारी दी। कैम्प में ब्रजेश पांडेय प्रीति वर्मा मालती रानी शाहीन एवं काउंसलर आशीष जोइल् कुमुद श्रीवास्तव ने अहम भूमिका निभाई।

[ ये हैं लोगों से 20 करोड़ से ज्यादा ठगने वाले बाप-बेटे ]

[ अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे]

यह भी पढ़े

Web Title-Childrens Health Testing in Medical Camp in gonda
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: childrens, health, testing, medical camp, gonda , hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, gonda news, gonda news in hindi, real time gonda city news, real time news, gonda news khas khabar, gonda news in hindi
Khaskhabar UP Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

उत्तर प्रदेश से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2024 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved