• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

Chandrayaan 2 : चंद्रयान-2 का प्रक्षेपण रुका, इसरो की फिर भी हो रही तारीफ

Chandrayaan-2 Bahubali GSLV Mk III rocket glitch : Social media has this to say to ISRO - India News in Hindi

नई दिल्ली। रॉकेट 'बाहुबली' में तकनीकी खामी का पता सोमवार तड़के प्रक्षेपण से एक घंटा पहले लगने से भारत ने चंद्रयान-2 (Chandrayaan-2) की लांचिंग को कुछ समय के लिए भले ही टाल दिया गया है, लेकिन सोशल मीडिया पर लोगों ने इसरो की प्रशंसा करते हुए कहा है कि 'कभी नहीं' से बेहतर 'कुछ समय का विलंब' होता है। लांचिंग व्हिकल में तकनीकी खामी पाए जाने पर भारतीय अंतरिक्ष अनुसंधान संगठन (ISRO) ने चंद्रमा के दक्षिणी ध्रुव पर भेजे जा रहे चंद्रयान-2 का प्रक्षेपण रोक दिया। संशोधित तिथि की घोषणा बाद में की जाएगी।

एक यूजर ने ट्विटर पर लिखा, "खामी का समय पर पता चलने से खुश हूं.. यह सब धरती पर ठीक हो सकता है.. प्रक्षेपण के बाद यह संभव नहीं है.. उम्मीद है कि संशोधित प्रक्षेपण तिथि की घोषणा जल्द होगी. इंतजार है।" एक अन्य यूजर ने लिखा, "दुर्घटना से पहले सुरक्षा और बचाव जरूरी है।"

कुल 978 करोड़ रुपये लागत वाले चंद्रयान-2 का उद्देश्य भारत को चंद्रमा की सतह पर उतरने और उस पर चलने वाले देशों में शामिल करना है।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Chandrayaan-2 Bahubali GSLV Mk III rocket glitch : Social media has this to say to ISRO
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: chandrayaan 2, bahubali gslv mk iii rocket glitch, social media has this to say to isro, moon mission india isro, sriharikota, chandrayaan 2 launch date and time, भारतीय अंतरिक्ष अनुसंधान संगठन, चंद्रयान-2, इसरो, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2019 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved