• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

पीएम मोदी ने की नमो ऐप के जरिए बात, कांग्रेस पर साधा निशाना

Centre trying to fulfil Ambedkars dreams says Modi - India News in Hindi

नई दिल्ली। कर्नाटक विधानसभा चुनाव प्रचार का आज आखिरी दिन है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सुबह 9 बजे नमो ऐप के जरिए एससी-एसटी-ओबीसी और स्लम मोर्चा के कार्यकर्ताओं से बातचीत की। पीएम मोदी ने आरोप लगाया कि कांग्रेस ने न तो दलितों, पिछड़ों, आदिवासियों की कभी परवाह की और न ही कभी बाबा साहेब आंबेडकर का सम्मान किया। पीएम मोदी ने कहा कि सत्ता में रहते हुए कांग्रेस ने आंबेडकर को भारत रत्न तक नहीं दिया।

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने दलितों, पिछड़ों, आदिवासियों, अल्पसंख्यकों और समाज के अंतिम पायदान पर खड़े लोगों के सशक्तिकरण की भी बात की। समाज के इस वर्ग के लिए अपनी सरकार की प्रतिबद्धता दोहराते हुए इन समुदायों के लोगों को सरकार की योजनाओं के बारे में बताने को कहा। भाजपा को देश के हर वर्ग के लिए समर्पित पार्टी बताते हुए उन्होंने कहा कि उनकी सरकार का लक्ष्य आखिरी छोर पर बैठे हुए व्यक्ति का कल्याण करना है।

उन्होंने कहा कि देश में कई पंथ और जातियां होने के बावजूद हम एक रहेंगे। प्रधानमंत्री ने आरोप लगाया कि कांग्रेस को दलितों, पिछड़ों, आदिवासियों की चिंता कभी नहीं रही जो इस बात से स्पष्ट है कि कांग्रेस ने बाबा साहब आंबेडकर का कभी सम्मान नहीं किया। बाबा साहेब को हराने के लिए तो कांग्रेस ने पूरी ताकत लगा दी थी। उन्होंने कहा कि कांग्रेस एक काम बता दे जो उन्होंने बाबा साहेब के सम्मान के लिए किया हो।

उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने अन्य पिछड़ा वर्ग आयोग को संवैधानिक दर्जा देने के विषय पर संसद की कार्यवाही तक बाधित की और इन वर्गों को केवल वोट बैंक के रूप में इस्तेमाल किया। अपनी सरकार को कमजोर वर्गों के लोगों के सशक्तिकरण के लिए प्रतिबद्ध बताते हुए प्रधानमंत्री ने कहा भाजपा को इन वर्गों का पूरा समर्थन है जिसका प्रमाण है कि इस वर्ग के सबसे ज्यादा जन प्रतिनिधि भाजपा से ही हैं।

प्रधानमंत्री ने कहा कि हमारी सरकार ने बाबा साहेब को हमेशा सम्मान दिया है। हमने उनसे जुड़ी भूमियों को पंच तीर्थ के रूप में विकसित करने की पहल की। उन्होंने आरोप लगाया कि आंबेडकर और सरदार वल्लभभाई पटेल जैसे महापुरुषों को भुला दिया गया था लेकिन उनकी सरकार ने इन महापुरूषों के स्मारक बनाए।

बेंगलुरु के फ्लैट में वोटर आईडी कार्ड पकडे जाने के मुद्दे पर मोदी ने आरोप लगाया कि अब कांग्रेस फर्जी वोटर आईडी कार्ड बना रही है। एससी/एसटी एक्ट की बात करते हुए प्रधानमंत्री ने कहा कि हमारी सरकार ने इस कानून को मजबूती दी और इसमें वर्गीकृत अपराधों को 22 से बढ़ाकर 47 किया ताकि दलित और आदिवासी सम्मानपूर्वक जीवन बिता सकें।

उन्होंने कहा कि दलित और आदिवासी समाज के लोगों का आर्थिक रूप से मजबूत होना बहुत जरूरी है। उनकी सरकार ने मुद्रा योजना, स्टैंड अप इंडिया जैसी पहले करने के साथ साथ छोटे व्यापारियों के लिए भी बहुत काम किया है। मोदी ने कहा बाबा साहब ने अपने जीवन में जो संघर्ष किया, उससे हम परिचित हैं। उनका जीवन प्रेरणा से भरा है। हम उनके बताए रास्ते पर चल रहे हैं और हमारा संकल्प है कि हमें गरीब, आदिवासी, महिला, शोषित, वंचित सबके कल्याण के लिए काम करना है।

बीजेपी महिला मोर्चा से भी कहा...

प्रधानमंत्री ने महिला सशक्तिकरण को लेकर केंद्र सरकार द्वारा उठाए गए कार्यक्रमों व योजनाओं की चर्चा की। अपने संबोधन में पीएम मोदी ने अपने कैबिनेट का जिक्र करते हुए कहा कि हमने सुषमा स्वराज और निर्मला सीतारमण को महत्वपूर्ण पोर्टफोलियो दिए हैं। उन्होंने कहा केंद्र सरकार ने हाल में एकसाथ कई कानूनों को सख्त करने के लिए बदलाव किया है। अब मासूमों के साथ बलात्कार करने वालों को फांसी तक की सजा हो सकती है।

पीएम मोदी ने किसान मोर्चा के कार्यकर्ताओं से बातचीत...

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कर्नाटक में बीजेपी के किसान मोर्चा कार्यकर्ताओं से कहा कि किस तरह से 2022 तक किसानों की आय दोगुनी की जाएगी। इसके अलावा उन्होंने कर्नाटक के किसानों की सिंचाई की समस्या का भी समाधान बताया। पीएम मोदी ने कहा कि केंद्र सरकार किसानों के लिए फसल बीमा योजना जैसी ढेर सारी कल्याणकारी योजनाएं चला रही है।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Centre trying to fulfil Ambedkars dreams says Modi
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: b r ambedkars, dreams, narendra modi, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2022 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved