• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

केन्द्र सरकार जम्मू-कश्मीर के सभी सरपंचों को बीमा कवर देने पर कर रही विचार

Centre plans to give insurance cover of Rs 4 lakh each to 40k panch, sarpanch in Jammu and Kashmir - India News in Hindi

नई दिल्ली। सरकार पूर्व जम्मू-कश्मीर राज्य के सभी सरपंचों को चार लाख रुपये का बीमा कवर देने पर विचार कर रही है, जिन पर आतंकवादी हमला होने की संभावना है। गृह मंत्रालय के वरिष्ठ अधिकारी ने गुरुवार को यह जानकारी दी।

सरपंचों के एक प्रतिनिधिमंडल ने गुरुवार को गृह मंत्री अमित शाह से राष्ट्रीय राजधानी में मुलाकात की। उसके बाद यह बात सामने आई है। एक अधिकारी ने कहा कि पूर्व के राज्य के सरपंचों को केंद्र के नए कानूनों के बारे में भी बताया जाएगा जो अनुच्छेद 370 रद्द होने के बाद लागू हुए हैं।

उन्होंने कहा कि जम्मू-कश्मीर पुलिस में विभिन्न रैंक के 8500 पदों को आगामी दिनों में भरा जाएगा। अधिकारी ने कहा कि इन 8500 पदों को भरने के लिए भर्ती बोर्ड गठित करने का निर्णय लिया गया है।

उन्होंने कहा कि जिला वरिष्ठ पुलिस अधीक्षकों को इन पदों को जल्द से जल्द भरने के लिए निर्देश पारित किए गए हैं। अधिकारी ने कहा कि 8,500 में से 1350 पदों पर महिला उम्मीदवारों की भर्ती होगी।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Centre plans to give insurance cover of Rs 4 lakh each to 40k panch, sarpanch in Jammu and Kashmir
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: centre plans to give insurance cover of panch and sarpanch, union home minister amit shah, union home ministry, article 370\r\n, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2022 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved