• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

जियो में फेसबुक की हिस्सेदारी अधिग्रहण के लिए सीसीआई की मंजूरी

CCI nod for Facebook stake acquisition in Jio Platforms - India News in Hindi

नई दिल्ली। भारतीय प्रतिस्पर्धा आयोग (सीसीआई) ने फेसबुक के जाधू होल्डिंग एलएलसी द्वारा जियो प्लेटफॉर्म्स में 9.99 फीसदी की हिस्सेदारी के अधिग्रहण को मंजूरी दे दी है। सीसीआई ने एक ट्वीट में कहा, "सीसीआई इंडिया ने जाधू होल्डिंग एलएलसी द्वारा जियो प्लेटफॉर्म्स में 9.99 फीसदी की हिस्सेदारी के अधिग्रहण को मंजूरी दे दी है।"

फेसबुक ने अप्रैल में 5.7 अरब डॉलर में जियो प्लेटफॉर्म्स में 9.99 फीसदी हिस्सेदारी खरीदने की घोषणा की थी। अमेरिकी सोशल नेटवर्किं ग कंपनी ने निवेश के लिए अलग इकाई जाधू होल्डिंग्स एलएलसी का गठन किया है। इस सौदे के बाद फेसबुक जियो का सबसे बड़ा शेयरधारक बन जाएगा।

उल्लेखनीय है कि महज दो महीने में जियो प्लेटफॉर्म्स में 1,15,693.95 करोड़ रुपये का निवेश हुआ है। यह निवेश फेसबुक, सिल्वर लेक पार्टनर्स, विस्टा इक्विटी पार्टनर्स, जनरल अटलांटिक, केकेआर, मुबाडाला, अबू धाबी इन्वेस्टमेंट अथॉरिटी, टीपीजी और एल. कॉटन जैसी कंपनियों ने किया है। जियो ने विभिन्न सौदों के तहत इन वैश्विक कंपनियों को अपनी कुल 24.70 फीसदी हिस्सेदारी बेची है।

इसके साथ ही पिछले हफ्ते ही सऊदी अरब पब्लिक इंवेस्टमेंट फंड (पीआईएफ) ने 2.32 फीसदी की हिस्सेदारी के लिए जियो प्लेटफॉर्म्स में 11,367 करोड़ रुपये के निवेश की घोषणा की है, जो कि भारत में सऊदी अरब का आज तक का सबसे बड़ा निवेश है।

पिछले दिनों से जारी कई कंपनियों द्वारा 1.15 लाख करोड़ से अधिक के निवेश के बाद रिलांयस इंडस्ट्रीज की जियो प्लेटफॉर्म वैश्विक तौर पर निरंतर सबसे अधिक निवेश प्राप्त करने वाली कंपनी बन गई है। (आईएएनएस)

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-CCI nod for Facebook stake acquisition in Jio Platforms
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: cci, facebook stake acquisition, jio platforms, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2020 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved