• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

CBI ने रिश्वत मामले में सीबीआईटी के पूर्व उपायुक्त को गिरफ्तार किया

CBI arrests CBIT ex-Dy Commissioner in Rs 1 lakh graft case - India News in Hindi

नई दिल्ली। केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) ने एक रिश्वत के मामले में केंद्रीय अप्रत्यक्ष कर बोर्ड (सीबीआईटी) के पूर्व डिप्टी कमिश्नर, एक कस्टम्स हाउस एजेंट और एक व्यापारी को गिरफ्तार किया है। एक सीबीआई अधिकारी ने मंगलवार को बताया कि इन्हें एक लाख रुपये की रिश्वत मामले में गिरफ्तार किया गया है। सीबीआईटी के पूर्व डिप्टी कमिश्नर महेश कुमार शर्मा, कस्टम हाउस एजेंट सुनील कुमार और खिलौनों के एक आयातक मनोज डांग को गिरफ्तार किया गया है। सीबीआई अधिकारी ने कहा कि इनके खिलाफ अवैध तरीके से एक खिलौने की खेप प्राप्त करने के लिए साजिश रचने का आरोप है, जिसे सीमा शुल्क अधिकारियों ने रोक दिया था। सेवानिवृत्त उपायुक्त के व्यक्तिगत प्रभाव का उपयोग करते हुए साजिश करने की कोशिश की गई थी।

सीबीआई ने कहा कि यह भी आरोप लगाया गया कि शर्मा ने खिलौनों की अटकी खेप को मंजूरी दिलाने के लिए सीमा शुल्क विभाग में अपने प्रभाव का इस्तेमाल करने के लिए अन्य आरोपियों से एक लाख रुपये मांगे।

सीबीआई ने शर्मा को गिरफ्तार किया और उनकी कार से एक लाख रुपये बरामद किए और अन्य दो आरोपियों को भी कथित रूप से अनुचित लाभ देने के लिए गिरफ्तार किया गया।

अधिकारी ने कहा कि एजेंसी ने दिल्ली स्थित आरोपियों के आवासीय परिसरों में भी तलाशी ली, जहां से कुछ दस्तावेजों की बरामदगी हुई है। (आईएएनएस)

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-CBI arrests CBIT ex-Dy Commissioner in Rs 1 lakh graft case
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: cbi arrests cbit ex-dy commissioner, rs 1 lakh graft case, graft case, cbi, arrests, cbit ex-dy commissioner, central board of indirect taxes, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2024 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved