• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 2

अमरिंदर राहुल गांधी से मिले: सादगी भरा होगा शपथ ग्रहण समारोह

चंडीगढ। पंजाब में वित्तीय समस्याओं का हवाला देते हुए मुख्यमंत्री बनने जा रहे अमरिंदर सिंह ने मंगलवार को कहा कि मितव्ययिता उपाय के तहत शपथ ग्रहण समारोह बेहद सादगी भरा रखने का निर्णय किया गया है। कांग्रेस पंजाब की विधानसभा की 117 सीटों में से 77 सीटें जीतकर 10 साल का वनवास खत्म कर राज्य में सरकार बनाने जा रही है।

अमरिंदर के हवाले से पंजाब कांग्रेस की एक विज्ञपि्त में कहा गया है, जब पंजाब के राज्यपाल वीपी सिंह बदनौर राज्य के नए मुख्यमंत्री के रूप में अमरिंदर सिंह को गुरूवार को पद एवं गोपनीयता की शपथ दिलाएंगे तो राजभवन में होने वाले शपथ ग्रहण समारोह को बहुत भव्यता से आयोजित नहीं किया जाएगा। कांग्रेस विधायक दल के नेता और पंजाब कांग्रेस कमेटी अध्यक्ष 75-वर्षीय अमरिंदर अपने कैबिनेट के कुछ सदस्यों के साथ शपथ लेंगे। उन्होंने राज्य की वित्तीय स्थिति का हवाला देते हुए स्पष्ट कर दिया है कि वह शपथ ग्रहण समारोह में कोई अवांछित या बेकार के खर्च करने नहीं जा रहे हैं। उन्होंने अपने समर्थकों से भी इसी तरह का व्यवहार करने और चंडीगढ की सडकों को बंद नहीं करने का अनुरोध किया जिसके कारण शहर में लोगों को परेशानी हो।

आभार जताने सभी जिलों का दौरा करेंगे...
विधानसभा चुनावों में पार्टी को स्पष्ट बहुमत देने के लिए पंजाब के लोगों और कार्यकर्ताओं को धन्यवाद देते हुए अमरिंदर ने कहा कि सरकार गठन की संवैधानिक औपचारिकता पूरी होने के बाद आभार जताने के लिए वह व्यक्तिगत रूप से सभी जिलों का दौरा करेंगे।

राहुल गांधी से मिले,AAP पर बरसे...
पंजाब में पूर्ण बहुमत के साथ सत्ता में आने के बाद कांग्रेस प्रमुख कैप्टन अमरिंदर सिंह ने आम आदमी पार्टी (आप) पर निशाना साधा। अमरिंदर सिंह ने कहा कि पंजाब में कांग्रेस को आप से कोई खतरा नहीं था। उन्होंने यह बात मंगलवार (14 मार्च) को कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी से मुलाकात करने के बाद कही।

कांग्रेस अध्यक्ष पद पर राहुल की नियुक्ति का सही समय...
मुलाकात करने के बाद अमरिंदर सिंह ने कहा, हम लोगों ने बस दस मिनट की मुलाकात की होगी और अब हम वापस जा रहे हैं, कांग्रेस पार्टी ने इस चुनाव में काफी मेहनत की थी, आप पार्टी कभी भी कांग्रेस पार्टी के लिए खतरा नहीं थी। उन लोगों ने सोशल मीडिया का इस्तेमाल करके बड़े स्तर पर हवा बनाई हुई थी। अमरिंदर सिंह ने मंगलवार को एक बार फिर दोहराया कि कांग्रेस अध्यक्ष पद पर राहुल गांधी की नियुक्ति का यह बिल्कुल सही समय है।


16 को 12 कैबिनेट मंत्रियों के साथ शपथ लेंगे...
कैप्टन अमरिंदर सिंह 16 मार्च को सुबह दस बजे 12 कैबिनेट मंत्रियों के साथ शपथ लेंगे। 6 बार चुनाव जीत चुके पटियाला देहाती के विधायक ब्रह्म मोहिंद्रा का नाम मंत्रिमंडल में सबसे आगे आ रहा है। वहीं, मनप्रीत बादल का वित्तमंत्री बनना तय है। इनके अलावा राणा गुरजीत सिंह, राणा गुरमीत सिंह सोढ़ी, साधु सिंह धर्मसोत, राकेश पांडे, तृप्त राजिंदर सिंह बाजवा, ओपी सोनी, राणा केपी, अरुणा चौधरी का नाम भी चल रहा हैं। भले ही कैप्टन अमरिंदर सिंह ने मंत्री बनने के लिए तीन बार विजेता होने का मानक तय किया है, लेकिन राहुल कोटे से आने वाले मंत्रियों के मामले में इस नियम को लचीला बनाया जाना तय है।

[ अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे]

यह भी पढ़े

Web Title-capt amarinder singh to swear with 12 cabinet ministers
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: capt amarinder singh to swear with 12 cabinet ministers, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, chandigarh news, chandigarh news in hindi, real time chandigarh city news, chandigarh news khas khabar
Khaskhabar Punjab Facebook Page:

प्रमुख खबरे

स्थानीय ख़बरें

पंजाब से

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2021 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved