• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

मोदी कैबिनेट का बडा फैसला, देशभर में खोले जाएंगे 75 नए मेडिकल कॉलेज : प्रकाश जावड़ेकर

Cabinet has approved 75 new medical colleges, to be established by 2021-22 - India News in Hindi

नई दिल्ली। केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने प्रेस कांफ्रेंस कर कहा कि मंत्रिमंडल ने 2021-22 तक स्थापित होने वाले 75 नए मेडिकल कॉलेजों को मंजूरी दी है। इससे मेडिकल क्षेत्र को फायदा होगा। वहीं पूरे देश में 15,700 सीटें बढ़ाई जाएंगी।

उन्होंने कहा कि जिन जगहों पर मेडिकल कॉलेज नहीं उन जगहों को प्राथमिकता दी जाएगी। प्रकाश जावड़ेकर ने कहा कि ग्रामीण इलाकों में डॉक्टरों की संख्या में बढ़ोत्तरी की जाएगी ताकि गांव के लोगों को इलाज के लिए शहर में नहीं आना पड़े।

साथ ही उन्होंने कहा कि कैबिनेट ने गन्ना किसानों को सब्सिडी देने फैसला लिया है। गन्ना किसानों को अब नुकसान नहीं होगा। सब्सिडी गन्ना किसानों के खाते में जाएगी। कैबिनेट ने अंतरराष्ट्रीय आपदा प्रबंधन को भी मंजूरी दी। उन्होंने कहा कि केंद्रीय कैबिनटे ने सीजन 2019-20 के दौरान चीनी सरप्लस स्टॉक की निकासी के लिए चीनी निर्यात नीति को मंजूरी दी है; इस वित्तीय वर्ष में लगभग 60 लाख टन चीनी का निर्यात किया जाना है।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Cabinet has approved 75 new medical colleges, to be established by 2021-22
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: union minister prakash javadekar, modi cabinet, 75 new medical colleges, 15, 700 mbbs seats in the country, india news, india news in hindi, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2020 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved