• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

बॉस डरते हैं कि वर्क फ्रॉम होम के दौरान कर्मचारी सुस्त न हो जाएं : सत्य नडेला

Bosses scared that employees slack off while WFH: Satya Nadella - India News in Hindi

सैन फ्रांसिस्को । कोविड-19 लॉकडाउन के बाद वर्क-फ्रॉम-होम कल्चर पर माइक्रोसॉफ्ट के सीईओ सत्य नडेला ने कहा कि बॉस डरते हैं कि उनके कर्मचारी घर से काम करते समय सुस्त ना हो जाएं। विंडोज सेंट्रल की रिपोर्ट के अनुसार, कार्यस्थल के रवैये में बदलाव पर हाल की एक रिपोर्ट में, माइक्रोसॉफ्ट के सीईओ ने टिप्पणी की है कि कुछ बॉस घर से काम करने की संस्कृति पर संदेह कर रहे हैं।

नडेला के हवाले से कहा गया, "हमें उस चीज को पार करना होगा जिसे हम 'उत्पादकता व्यामोह' के रूप में वर्णित करते हैं, क्योंकि हमारे पास मौजूद सभी डेटा से पता चलता है कि 80 प्रतिशत से अधिक लोगों को लगता है कि वे बहुत उत्पादक हैं- सिवाय उनके प्रबंधन को लगता है कि वे उत्पादक नहीं हैं।"

उन्होंने कहा, "इसका मतलब है कि उम्मीद और वे जो महसूस करते हैं, उसके संदर्भ में एक वास्तविक डिस्कनेक्ट है।"

सीईओ ने घर से काम करने के बारे में अपने संगठन में एक प्रमुख सर्वेक्षण का उल्लेख किया।

उस सर्वेक्षण में, माइक्रोसॉफ्ट के 87 प्रतिशत कर्मचारियों को लगता है कि वे घर से काम करते हुए अधिक उत्पादक हैं, जबकि माइक्रोसॉफ्ट के 80 प्रतिशत प्रबंधकीय स्तर को लगता है कि श्रमिक कम उत्पादक हैं।

नडेला ने यह भी कहा कि महामारी से पहले, लिंक्डइन पर केवल 2 प्रतिशत रिक्तियों में दूरस्थ कार्य शामिल थे, लेकिन महामारी के बाद से, यह संख्या बढ़कर 20 प्रतिशत हो गई है।

माइक्रोसॉफ्ट की वर्तमान वर्क फ्रॉम होम नीति कर्मचारियों के 50 प्रतिशत समय को दूर से काम करने की अनुमति देती है, 50 प्रतिशत से अधिक प्रबंधकीय अनुमोदन के अधीन है।

--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Bosses scared that employees slack off while WFH: Satya Nadella
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: bosses scared that employees slack off while wfh satya nadella, microsoft ceo satya nadella, employees, slack, working from home, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2022 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved