• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

गुजरात चुनाव से पहले भाजपा का 51,000 बूथों के मतदाताओं तक पहुंचने का लक्ष्य

BJP targets to reach voters of 51,000 booths ahead of Gujarat polls - India News in Hindi

गांधीनगर । भाजपा कार्यसमिति ने अगले महीने गुजरात की 182 विधानसभा सीटों के 51,000 बूथों के मतदाताओं तक पहुंचने का फैसला किया है। पार्टी 11 से 13 जून तक एक अभियान चलाएगी, जिसका मुख्य उद्देश्य यह सुनिश्चित करना है कि लोगों को राज्य और केंद्र सरकारों द्वारा शुरू किए गए विकास कार्यक्रमों के बारे में पता होना चाहिए और इससे उन्हें कैसे फायदा हुआ। हालांकि राज्य में पार्टी की स्थिति मजबूत है। इसने एक विस्तार कार्यक्रम भी शुरू किया है, जिसके तहत इस महीने के अंत तक 104 विधानसभा क्षेत्रों को कवर किया जाएगा।

पार्टी के राज्य प्रमुख सी.आर. पाटिल ने कहा, दूसरे चरण की शुरुआत जून से की जाएगी जो बाकी विधानसभा सीटों को कवर करेगी। उन्होंने कहा कि 10,069 शक्ति केंद्रों के करीब 12,500 विस्तारक (कार्यकर्ता/नेता) पार्टी के विस्तार कार्यक्रम को अंजाम देंगे और उन्हें पार्टी का संदेश देने की कोशिश करेंगे।

पार्टी की समिति गठित करने का 84 प्रतिशत काम पूरा हो चुका है, लेकिन पाटिल ने संबंधित जिलों और शहरों के स्थानीय नेताओं से कहा है कि वे बाकी काम को फास्ट ट्रैक पर रखें और इसे पूरा करें, क्योंकि पार्टी को लगता है कि पेज समितियां वोटों को बदलने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाएंगी और वोट शेयर में वृद्धि होगी। इस कार्यक्रम के जरिए लगभग 60,000 सदस्य पार्टी से जुड़े हुए हैं।

केंद्र सरकार ने उज्‍जवला कार्यक्रम के तहत आपूर्ति किए जाने वाले गैस सिलेंडर पर 200 रुपये की सब्सिडी बढ़ा दी है। पाटिल ने कहा कि राज्य सरकार ने आदिवासियों के हित में पार-तापी-नर्मदा नदी को जोड़ने की परियोजना को भी रद्द करने का फैसला किया है।

पार्टी महासचिव विनोद चावड़ा ने कहा कि पार्टी ने मोदी के प्रधानमंत्री के रूप में आठ साल पूरे होने का जश्न मनाने के लिए एक सप्ताह तक कार्यक्रमों के आयोजन का फैसला किया है। प्रधानमंत्री 31 मई को वर्चुअल तौर पर किसानों को संबोधित करेंगे और किसान सम्मान निधि और इसके लाभों के बारे में बात करेंगे, वर्चुअल बैठक में किसान मोर्चा और शक्ति केंद्र के सदस्य भाग लेंगे।

पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष 30 मई को केंद्र की सत्ता में आठ साल पूरे होने पर सरकार की उपलब्धियों पर केंद्रित एक किताब का विमोचन करेंगे। चावड़ा ने कहा कि इस पुस्तक को नागरिकों के बीच प्रसारित किया जाएगा।

--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-BJP targets to reach voters of 51,000 booths ahead of Gujarat polls
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: bjp targets to reach voters of 51, 000 booths ahead of gujarat polls, bjp, gujarat polls, gujarat election 2022, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2022 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved