• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 2

गुजरात में बीजेपी को मिलेगी 144-152 सीटें, फिर बनेगी सरकार:ओपिनियन पोल

नई दिल्ली। देशभर में मोदी लहर कायम है। पाटीदार आंदोलन और दलित उत्पीडऩ की घटनाओं का गुजरात में बीजेपी की पकड़ पर कोई असर पड़ता नजर नहीं आ रहा है। एबीपी न्यूज और सीएसडीएस लोकनीति सर्वे के मुताबिक प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के गृहराज्य में बीजेपी एक बार फिर सरकार बनाएगी। ओपिनियन पोल में कहा गया है कि बीजेपी को 144-152 सीटें मिल सकती हैं। वहीं, कांग्रेस की हालत खस्ता नजर आ रही है। पोल के मुताबिक कांग्रेस केवल 26-32 सीटों पर सिमट सकती है और अन्य को 3 से 7 सीटें ही मिलती दिख रही हैं। गुजरात में बीजेपी 2 दशक से सत्ता में है।


पिछली बार 2012 में नरेंद्र मोदी की अगुआई में बीजेपी को 119 सीटों पर जीत मिली थी। तब कांग्रसे के खाते में 57 सीटें आईं थीं। गुजरात विधानसभा में कुल 182 सीटें हैं। ओपिनियन पोल में हिस्सा लेने वाले 59 फीसदी लोगों ने कहा कि यदि अभी चुनाव हो तो वे सत्ताधारी पार्टी को ही फिर वोट देंगे, केवल 29 फीसदी लोगों कांग्रेस के पक्ष में जाने की बात कही। इसका मतलब यह है कि बीजेपी 2014 लोकसभा चुनाव में मिले समर्थन को अब तक संभालने में सफल रही है।

पोल के मुताबिक बीजेपी को पूरे गुजरात में स्वीप कर सकती है। सबसे अधिक समर्थन सौराष्ट्र और कच्छ में मिल सकती है, जहां 65 फीसदी वोटर्स उसके पक्ष में दिखे। गुजरात में विजय रुपानी ही मुख्यमंत्री पद की पहली पसंद है। 24 फीसदी लोग दोबारा रुपानी को सीएम बनते देखना चाहते हैं। वहीं, 7 फीसदी लोग चाहते है कि पीएम मोदी दोबारा राज्य की सता में आएं। पोल के मुताबिक 2 फीसदी लोग बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह को अगले मुख्यमंत्री के रूप में देखना चाहते है। हालांकि, 43 फीसदी लोगों ने पसंदीदा मुख्यमंत्री के रूप में किसी उम्मीदवार का नाम नहीं लिया। बताया गया है कि सर्वे 9 अगस्त 2017 से 16 अगस्त 2017 के बीच किया गया है। 50 विधानसभा क्षेत्र के 4090 लोगों की राय ली गई है। शाह ने गुजरात चुनावों के मद्देनजर केंद्रीय मंत्रियों के साथ बैठक बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह गुजरात विधानसभा चुनाव की तैयारियों को लेकर समय-समय पर बैठकें कर रहे है।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-BJP set to sweep Gujarat again: Opinion Poll
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: bjp, gujarat, opinion poll, vijay rupani first choice for cm, prime minister, narendra modi, chief minister vijay rupani, upcoming assembly elections in gujarat, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2024 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved