• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 2

दो विधायकों के वोट पर फंसा पेंच, बीजेपी ने खारिज किए कांग्रेस के आरोप

नई दिल्ली। गुजरात में राज्यसभा सीट के लिए हुए चुनाव को लेकर कांग्रेस के आरोपों का जवाब देते हुए भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने मंगलवार को कहा कि चुनाव अधिकारी को कांग्रेस द्वारा दो विधायकों के मतों पर उठाए गए सवालों पर फैसला लेने का पूरा अधिकार हासिल है। कानून मंत्री एवं वरिष्ठ भाजपा नेता रविशंकर प्रसाद ने निर्वाचन आयोग के साथ पार्टी नेताओं की दूसरी मुलाकात के बाद कहा, यह सब क्या है? कांग्रेस कह रही है कि निर्वाचन अधिकारी को कोई शक्ति हासिल नहीं है, पर्यवेक्षकों को कोई शक्ति हासिल नहीं है। हम इसकी निंदा करते हैं। उनका घर ढह रहा है। वे मुद्दे उठा रहे हैं, क्योंकि अपनी हार देख रहे हैं।

रविशंकर कांग्रेस नेता पी.चिदंबरम की इस बात का जवाब दे रहे थे कि निर्वाचन अधिकारी महज एक अधिकारी है, विवादित मतों को लेकर की गई शिकायत पर फैसला लेने का अधिकार संविधान के प्रावधानों में केवल निर्वाचन आयोग को हासिल है। रविशंकर ने कहा कि कांग्रेस पूर्व के मामलों की गलत व्याख्या कर भ्रम फैला रही है। कानून मंत्री ने कहा, हम भ्रम की समाप्ति चाहते हैं। चुनाव खत्म हो चुका है। निर्वाचन आयोग में हमारी पूरी आस्था है। मतों की गणना अविलंब शुरू होनी चाहिए।

कांग्रेस की अपने 2 विधायकों के मत रद्द करने की मांग

इससे पहले कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं के एक प्रतिनिधिमंडल ने मंगलवार रात मुख्य निर्वाचन आयुक्त से मुलाकात कर गुजरात में राज्यसभा चुनाव में अपने दो विधायकों के मतों को रद्द करने की मांग की। पार्टी का कहना है कि इन विधायकों ने अपने मतपत्रों को नियमों के विपरीत कुछ भाजपा नेताओं को दिखाया। पार्टी ने आयोग से कहा है कि वह खुद के हरियाणा और राजस्थान में ऐसे ही मामलों में लिए गए फैसले के आधार पर इस मामले में भी इन मतों को रद्द करे।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-BJP rejects allegations against Congress
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: gujarat rajya sabha election 2017, p chidambaram, ravi shankar prasad, rajysabha polls, bjp, congress, ahmed patel, amit shah, smriti irani, election commission, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2024 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved