• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 2

बिहार में महागठबंधन पर संकट, बचाने में जुटे राहुल गांधी, नीतीश से की बात

नई दिल्ली। बिहार के उप मुख्यमंत्री तेजस्वी यादव पर सीबीआई छापेमारी के बाद मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने पहली बार कहा कि जद (यू) भ्रष्टाचार व अपराध से समझौता नहीं करेगा। पार्टी की परंपरा व सिद्धांत से कोई समझौता नहीं होगा। उनके इस बयान के बाद बिहार में महागठबंधन पर संकट के बादल मंडराने लगे है। जेडीयू ने साफ कहा है कि उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव से इस्तीफा लिया जाए या नहीं, इस पर पार्टी चार दिन बाद कोई फैसला लेगी। इस मामले में आखिरी निर्णय लेने के लिए मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को अधिकृत किया गया है। इसी बीच कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी महागठबंधन को टूटने से बचाने में जुट गए है।

सूत्रों के अनुसार राहुल गांधी ने बिहार गठबंधन के मुद्दे पर जारी संकट से लेकर बाकी मुद्दों पर बात की। हालांकि दोनों दलों ने बातचीत के बारे में कुछ भी बताने से इनकार किया लेकिन सूत्रों ने बताया कि नीतीश ने राहुल को अपने स्टैंड के बारे में बताया और राहुल ने उसे माना। अभी तक कांग्रेस आरजेडी के करीब अधिक थी लेकिन राहुल की नीतीश से बातचीत राजनीतिक घटनाक्रम में बदलाव का संकेत भी है। उधर, लालू यादव के देर शाम पटना पहुंचते ही आरेजेडी कार्यकर्ताओं और विधायकों का लालू के आवास पर जमावड़ा लग गया। लालू दिनभर रांची में थे और देर शाम ही पटना पहुचे।

अपने ऊपर लगे आरोपों पर जवाब दें तेजस्वी

बैठक के बाद जद (यू) ने स्पष्ट किया है कि पार्टी परंपरा और सिद्धांतों से कोई समझौता नहीं करेगा। उपमुख्यमंत्री तेजस्वी प्रसाद यादव के बारे में कहा गया कि जिन पर आरोप लगे हैं, वे तथ्यों के साथ जवाब दें। बैठक में भाग लेकर निकले जद (यू) के वरिष्ठ नेता और पूर्व मंत्री रमई राम ने पत्रकारों से कहा कि उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव के इस्तीफे के मुद्दे पर पार्टी चार दिन बाद कोई फैसला लेगी। उन्होंने कहा कि बैठक में नीतीश कुमार को इस मामले में आखिरी निर्णय लेने के लिए अधिकृत किया गया है।

भ्रष्टाचार और अपराध से कोई समझौता नहीं

बैठक के बाद एक संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए जद (यू) के प्रवक्ता नीरज कुमार ने कहा कि जद (यू) भ्रष्टाचार व अपराध से समझौता नहीं करेगा। पार्टी की परंपरा व सिद्धांत से कोई समझौता नहीं होगा। यह पूछे जाने पर कि क्या मुख्यमंत्री तेजस्वी से इस्तीफा लेंगे, उन्होंने किसी का नाम लिए बिना कहा, जिन पर आरोप लगे हैं, वे तथ्यों के साथ जनता के सामने अपना पक्ष रखें, पार्टी उनसे यही अपेक्षा करती है। यह जनआकांक्षा भी है। उन्होंने आगे कहा, उनसे इसकी अपेक्षा की जाती है कि तथ्य सामने रखें। भ्रष्टाचार के खिलाफ जीरो टॉलरेंस की जो लाइन हमने खींची है, उससे हम पीछे नहीं हट सकते।

ये है मामला

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-bihar politics jdu stand on tejashwi regien rahul gandhi talked with nitish
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: bihar politics, jdu chief, bihar chief minister, nitish kumar, tejashwi yadav, rahul gandhi, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2020 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved