• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

नीतीश आज करेंगे मंत्रिमंडल का विस्तार, इन नामों पर लगाए जा रहे हैं कयास

Bihar Cabinet expansion tomorrow, know probable ministers in the Nitish Kumar government - India News in Hindi

पटना। बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार अपने मंत्रिमंडल का विस्तार करने वाले हैं। बताया जा रहा है कि सीएम आज अपने मंत्रिमंडल का विस्तार करेंगे। अभी बिहार सरकार के मंत्रिमंडल में 11 मंत्री पद खाली हैं।

वहीं, मंत्रिमंडल के विस्तार को लेकर नेताओं के नामों पर कयास लगाए जा रहे हैं। बिहार सरकार के मंत्रिमंडल से इस बार लोकसभा चुनाव में तीन मंत्री पद रिक्त हुए हैं। क्योंकि तीन मंत्री अब सासंद बन गए हैं। जिसमें ललन सिंह, पशपति पारस और दिनेश चंद्र यादव शामिल हैं। वहीं, मुजफ्फरपुर कांड को लेकर मंजू वर्मा ने समाज कल्याण मंत्री पद से इस्तीफा दिया था। ऐसे में यह पद भी पहले से खाली है।

मंत्रिमंडल के विस्तार को लेकर नेताओं के नामों पर कयास लगाए जा रहे हैं। जिसमें तीन एमएलसी संजय झा, अशोक चौधरी और नीरज कुमार का नाम शामिल है। संजय झा को शनिवार को निर्विरोध विधान परिषद का सदस्य निर्वाचित किया गया है। इसके अलावे आरएलएसपी से जेडीयू में विलय हुए ललन पासवान और सुधांशु शेखर का नाम पर भी कयास लगाए जा रहे हैं। खबरों की मानें तो दोनों आरएलएसपी विधायक मंत्रिमंडल विस्तार से पहले इसलिए जेडीयू में शामिल हुए हैं। इनमें से एक को मंत्री पद दिया जा सकता है। कयास तो यह भी लगाए जा रहे हैं कि मंत्रिमंडल में एलजेपी से भी किसी एक को मंत्री बनाया जा सकता है। हालांकि, बीजेपी कोटे से भी मंत्री बनने के आसार हैं। आपको बता दें कि बिहार विधानसभा में सीएम को लेकर 36 मंत्री बनाए जा सकते हैं। इस समय 25 मंत्री मंत्रिमंडल में शामिल हैं ऐसे में 11 मंत्रियों की जगह बन सकती है।

इफ्तार पार्टी का आयोजन होगा आयोजन...
मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की पार्टी जेडीयू कल 2 जून को पटना के हज भवन में इफ्तार पार्टी का आयोजन करने जा रही है। जेडीयू के ऑफिशियल ट्विटर अकाउंट पर ट्वीट करते हुए इस बात की जानकारी दी गई है। इसमें मुख्यमंत्री नीतीश कुमार भी शामिल होंगे। इसके अलावा पार्टी के अन्य नेता भी इसमें शरीक होंगे।

जेडीयू के प्रदेश महासचिव सह मुख्यालय प्रभारी अनिल कुमार के हवाले से कहा गया, ‘2 दो जून को शाम साढ़े छह बजे राजधानी पटना स्थित हज भवन में प्रदेश जनता दल यूनाइटेड की द्वारा से दावत-ए-इफ्तार का आयोजन किया जा रहा है, जिसमें पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष और मुख्यमंत्री नीतीश कुमार समेत पार्टी के तमाम वरिष्ठ नेता शिरकत करेंगे।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Bihar Cabinet expansion tomorrow, know probable ministers in the Nitish Kumar government
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: bihar cabinet, bihar cabinet expansion, nitish kumar government, india news, india news in hindi, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2024 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved