• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

भोरंज उपचुनाव: कांग्रेस ने प्रेेम कौशल का टिकट काट कर प्रोमिला को थमाया

Bhoranj By-election: Congress tries to give ticket to Pramila from Prem Koshal - Shimla News in Hindi

शिमला। हमीरपुर जिले में भोरंज आरक्षित विधानसभा निर्वाचन क्षेत्र में उपचुनाव के लिये कांग्रेस ने अंतिम समय में पूर्व में घोषित प्रत्याशी प्रेम कौशल का टिकट काटकर प्रोमिला देवी को थमा दिया है। सोमवार को कांग्रेस ने प्रोमिला देवी को भोरंज सीट से प्रत्याशी घोषित किया। पहली बार उसे विधानसभा का टिकट मिला है। प्रोमिला देवी इलाके से दो बार जिला परिषद सदस्य चुनी गई हैं। इससे पहले रविवार को कांग्रेस हाईकमान ने प्रेम कौशल को प्रत्याशी घोषित किया था। प्रदेश कांग्रेस कमेटी के महासचिव नरेश चैहान ने बताया कि प्रेम कौशल का टिकट काट कर प्रोमिला देवी को दिया गया है। पार्टी हाईकमान ने मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह और प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष सुखविंद्र सिंह सुक्खू से बातचीत के बाद यह फैसला लिया है। वह मंगलवार को नामांकन पत्र दाखिल करेंगी।

इस उपचुनाव के लिये मतदान 9 अप्रैल को होना है जबकि मतगणना 13 अप्रैल को की जाएगी।इस बीच अंतिम समय में प्रेम कौशल का टिकट काटे जाने को लेकर विभिन्न कयास लगाए जा रहे हैं। प्रेम कौशल की तुलना में प्रोमिला देवी की हल्के में अच्छी खासी पकड़ इसकी वजह बताई जा रही है। दरअसल पार्टी के अधिकतर कार्यकर्ता पे्रम कौशल को प्रत्याशी बनाने के विरोध थे। वह दो बार विधानसभा चुनाव हार चुके हैं। वर्ष 1998 में कांग्रेस टिकट पर पहली बार उन्होंने चुनाव लड़ा था। इसके बाद उन्होंने वर्ष 2007 में टिकट न मिलने पर बतौर निर्दलीय चुनाव लड़ा था। इसके बाद कांग्रेस ने प्रेम कौशल को पार्टी से बाहर कर दिया था। वर्ष 2012 में प्रेम कौशल की पार्टी में पुनः वापसी हुई थी। भोरंज में कांग्रेस पार्टी की अंतर्कलह के कारण ही भाजपा इसका लाभ उठाती रही और अब यह उपचुनाव सरकार व संगठन के लिए प्रतिष्ठा का प्रश्न है क्योंकि कुछ माह के बाद ही प्रदेश के विस चुनाव हैं।

अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Bhoranj By-election: Congress tries to give ticket to Pramila from Prem Koshal
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: election, by-election, congress party, bjp party, hindi news, himachal news in hindi, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, shimla news, shimla news in hindi, real time shimla city news, real time news, shimla news khas khabar, shimla news in hindi
Khaskhabar.com Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

हिमाचल प्रदेश से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2024 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved